1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news murder in superstition in jharkhand korwa a primitive tribe who scavenged killed the woman the skeleton recovered four arrested grj

झारखंड में अंधविश्वास में हत्या, झाड़फूंक करने वाली आदिम जनजाति कोरवा महिला को मार डाला, चार गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime New : झाड़फूंक करने वाली आदिम जनजाति कोरवा महिला की हत्या
Jharkhand Crime New : झाड़फूंक करने वाली आदिम जनजाति कोरवा महिला की हत्या
फाइल फोटो

Jharkhand Crime News, गुमला न्यूज (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिला अंतर्गत रायडीह थाना के लालमाटी गांव की कोरवा जनजाति महिला (70 वर्षीया) सुखनी कोरवाईन की अंधविश्वास में लोगों ने हत्या कर दी. हत्या करने के बाद सुखनी के शव को जंगल में गाड़ दिया था. एक माह बाद पुलिस ने सुखनी का कंकाल जंगल से बरामद किया है. पुलिस द्वारा पकड़ी गयी आरोपी सिवनी कोरवाईन की निशानदेही पर सुखनी का शव बरामद किया गया. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

सुखनी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. साथ ही पुलिस को बयान दिया है कि मेरे भाई को झाड़फूंक कर सुखनी कोरवाईन ने मार दिया था. भाई की मौत का बदला लेने के लिए सुखनी की हत्या कर शव को जंगल में गाड़ दिया था. पुलिस ने रविवार को लालमाटी झोंगगाढ़ा डहूपानी जंगल से एक महिला का नरकंकाल बरामद किया है. इससे क्षेत्र में सनसनी है. कंकाल की शिनाख्त लालमाटी निवासी आदिम जनजाति परिवार के सूर्योदय कोरवा की पत्नी 70 वर्षीया सुखनी कोरवाईन के रूप में की गयी है.

मृतका के पति सूर्योदय कोरवा ने बताया कि उसकी पत्नी सुखनी कोरवाईन गांव और आसपास में झाड़फूंक का काम करती थी और एक माह पूर्व कहीं झाड़फूंक के काम से बिना बताये घर से निकली थी. इसके बाद से घर नहीं लौटी. बहुत खोजबीन करने के बाद कुछ पता नहीं चला. तब तीन दिन पूर्व रायडीह थाना में पत्नी के लापता होने का सनहा दर्ज कराया था. पति ने बताया कि उसकी पत्नी से गांव की ही सिवनी कोरवाईन से एक दिन बकझक हो रहा था. इस पर रायडीह थाना प्रभारी नीतीश कुमार आरोपी सिवनी कोरवाईन को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की. इस पर सिवनी कोरवाईन ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि मृतका झाड़फूंक का काम करती थी और मेरा भाई दो माह पूर्व मर गया था. उसे सुखनी कोरवाईन ही झाड़फूंक कर मार दी थी.

रायडीह थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने आरोपी सिवनी कोरवाईन की निशानदेही पर दल बल के साथ घटना स्थल पहुंच कर कंकाल को कब्जे में लिया. आरोपी सिवनी कोरवाईन को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सिवनी कोरवाईन ने कहा कि मृतका सुखनी कोरवाईन को झाड़फूंक करने के लिए बुलायी थी और मौका देखकर उसकी हत्या कर डहूपानी जंगल में गाड़ दी थी. इस हत्या में अन्य कोरवा जनजाति के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं, परंतु सिवनी कोरवाईन हत्या की जिम्मेवारी अपने सिर पर ले रही है. अंधविश्वास को लेकर हुई सुखनी कोरवाईन हत्याकांड में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें सिवनी कोरवाईन, मांगो कोरवाईन, पोको कोरवाईन व तिजवा कोरवा शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें