1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. happy new year 2022 lot of picnic spots of gumla district well prepared for new year smj

प्रकृति की गोद में गुजरेगा नया साल, खूब होगी मस्ती, गुमला जिले के पिकनिक स्पॉट सज-धजकर तैयार

नववर्ष आने में अब कुछ घंटे ही बचे हैं. शाम होते ही लोग खुशियां मनाने में जुट गये हैं. वहीं, नये साल को लेकर गुमला जिला के पिकनिक स्पॉट भी सज-धजकर तैयार हो गया है. सुरक्षा व्यवस्था की भी पुख्ता व्यवस्था की गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: गुमला की हसीन वादियां लोगों को कर रही आकर्षित. जिले के पिकनिक स्पॉट है तैयार.
Jharkhand news: गुमला की हसीन वादियां लोगों को कर रही आकर्षित. जिले के पिकनिक स्पॉट है तैयार.
प्रभात खबर.

Happy New Year 2022: एक जनवरी, 2022. नये साल का पहला दिन. यह दिन खुशी का पल है. उत्साह और उमंग है. परिवार में खुशी. दोस्तों में उत्साह. बच्चों में हंसी ठिठौली. आज गुमला जिले के लोग प्रकृति की गोद में खाने, पीने और घूमने का पूरा मजा लेंगे. यूं कहा जाये, तो प्रकृति की गोद में साल का पहला दिन गुजरेगा. कोई परिवार के साथ, तो कोई अपने दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. गुमला जिले के सभी पिकनिक स्पॉट लोगों से गुलजार रहेगा. नये साल को देखते हुए जिले के पिकनिक स्पॉट भी सज-धजकर तैयार है.

गुमला जिले की सवा 10 लाख आबादी नववर्ष को लेकर उत्साहित है. कहीं नये पकवान बनेंगे, तो कोई रुखा-सूखा खाकर नये साल का स्वागत करेगा. गुमला में 50 से अधिक पिकनिक स्पॉट है. जहां लोग नववर्ष की खुशियां सपरिवार मनायेंगे. पग-पग पर हसीन वादियां. दक्षिणी कोयल और शंख नदी की इठला कर बहती जलधारा. ऊंचे पहाड़. घुमावदार रोड. घने जंगलों के बीच बसे गांव.

पहाड़ की चोटी पर सुंदर तालाब और हरे-भरे पेड़. कोयल की कुंहू. चिड़ियों की चहचहाहट. गुमला जिले को प्रकृति ने खुद संवारा है. यहां की नैसर्गिक वातावरण बरबस ही सैलानियों को खींच लाता है. नववर्ष में पूरा गुमला पर्यटक स्थलों पर नजर आता है. कहीं नागपुरी, तो कहीं फिल्मी, तो कहीं भोजपुरी फिल्मों की गीत पर युवक पहाड़ की कंदराओं, घने जंगल और नदियों के किनारे थिरकते नजर आयेंगे.

गुमला में कई ऐसे पर्यटक स्थल है. जहां आसानी से घूमा जा सकता है. इसके लिए समय का ख्याल रखना जरूरी है. गुमला शहर से नजदीक के पर्यटक स्थल जैसे नागफेनी, पालकोट, बरिसा टोंगरी, आंजनधाम, सारू पहाड़, मरदा नदी में अपनी सुविधा के अनुसार पहुंचा जा सकता है.

नववर्ष को लेकर प्रशासन अलर्ट

गुमला जिले के सभी पिकनिक स्पॉटों में प्रशासन की नजर रहेगी. नववर्ष के सेलिब्रेशन को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. सभी प्रखंड के बीडीओ व थानेदार को पिकनिक स्पॉटों पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है. वहीं, जो खतरनाक जोन है. वहां से दूरी बनाकर नववर्ष की खुशियां मनाने की अपील की गयी है. एसपी और डीसी ने लोगों से अपील किये हैं कि आप खुशी मनाये. लेकिन, सावधानी भी बरते.

जिले के प्रमुख पिकनिक स्पॉट

सिसई में नवरत्नगढ़, नागफेनी कोयल नदी, पालकोट पंपापुर पहाड़, रायडीह प्रखंड में हीरादह, शंख नदी, चैनपुर में श्रीनगर नदी, जारी में शंख, लावा व श्रीनगर नदी, डुमरी में टांगीनाथ धाम, घाघरा में देवाकी, बसिया में बाघमुंडा, दक्षिणी कोयल नदी, गुमला में बरिसा टोंगरी, सारू पहाड़, आंजनधाम सहित कई पहाड़, जंगल और नदियां हैं.

लोगों से अपील

आप पिकनिक मनाने जंगल गये हैं. पहाड़ों के बीच हैं. नदियों के किनारे घूम रहे हैं. नया साल है. आप खुशी से नया साल का सेलिब्रेशन करें. लेकिन, समय का ख्याल रखें. आप सुबह घर से निकले हैं. शाम पांच से साढ़े पांच बजे तक घर लौटने का प्रयास करें. क्योंकि, आपका इंतजार परिवार के लोग कर रहे हैं. कहीं कोई चूक न हो जाये. इसका ख्याल रखें. हड़िया-दारू से दूर रहें. शराबी लोगों से भी दूरी बनाये रखें. मोबाइल से पहाड़ व नदियों के पास सेल्फी ले रहे हैं. इसमें सावधानी बरते.

दिक्कत हो, तो यहां करें कॉल

उपायुक्त गुमला : 9431116003
पुलिस अधीक्षक : 9431706376

रिपोर्ट: दुर्जय पासवान, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें