17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला : हाथी के हमले से बचे आधा दर्जन लोग, भाग कर बचायी जान

ग्रामीणों ने कहा कि अगर सोमवार को हमलोग अचानक हाथी को देख कर नहीं भागते, तो कई लोगों की मौत हो सकती थी. सभी ग्रामीण अपनी जलावन की लकड़ी जंगल में ही फेंक कर भाग गये.

चैनपुर : हाथी के हमले से आधा दर्जन ग्रामीण महिला व पुरुष बच गये हैं. अगर जंगल के रास्ते से इधर-उधर होकर नहीं भागते, तो हाथी कई लोगों की जान ले सकता था. बता दें कि चैनपुर प्रखंड के खंभन तिगावल गांव के जंगल में दोपहर में अचानक एक हाथी आ गया. उस वक्त जंगल में कुछ लोग सूखी लकड़ी जलावन के लिए जमा कर रहे थे, तभी हाथी वहां घुस गया. हाथी नजदीक पहुंचने लगा. यह देख ग्रामीण जंगली रास्ते में टेढ़ा मेढ़ा होकर भाग कर अपनी जान बचायी. ज्योति लकड़ा ने बताया कि हाथी से जान बचा कर भागे ग्रामीणों ने कहा कि एक हाथी कई दिनों से इस इलाके में जमा हुआ है.

इसकी सूचना वन विभाग को दी गयी है. परंतु, वन विभाग के लोग हाथी को भगाने की पहल नहीं कर रहे हैं. ग्रामीणों ने कहा कि अगर सोमवार को हमलोग अचानक हाथी को देख कर नहीं भागते, तो कई लोगों की मौत हो सकती थी. सभी ग्रामीण अपनी जलावन की लकड़ी जंगल में ही फेंक कर भाग गये. साथ ही कई ग्रामीणों ने मोबाइल, खाने-पीने के समान व कुछ जरूरत की सामग्री जंगल में छोड़ दिये. अब हाथी के डर से ग्रामीण अपना समान लाने जंगल नहीं घुस रहे हैं.

Also Read: झारखंड: कुएं में गिरा हाथी, रेस्क्यू में जुटी वन विभाग की टीम, आठ घंटे बाद भी नहीं मिली सफलता
कोनकेल में हाथियों का उत्पात :

चैनपुर प्रखंड के कोनकेल में सोमवार की अहले सुबह करीब 3.30 बजे ग्रेगोरी मिंज के घर को तीन हाथियों ने ध्वस्त कर दिया. साथ ही घर में रखे सामान को नष्ट कर दिया. ग्रेगोरी मिंज ने बताया कि सोमवार की सुबह अचानक घर की दीवार गिरने की आवाज आयी. सभी ओर से गांव वालों के चिल्लाने की आवाज सुन कर हम समझ गये कि हाथी ने हमारे घर की दीवार को गिरा दिया है. हम सब घर से बाहर निकल कर देंखे, तो एक हाथी घर की दीवार को तोड़ रहे हैं और घर में रखे धान को निकाल कर खा रहा है.

किसी तरह जान बचा कर सभी परिवार के सदस्य भागे. सभी गांव वाले घर से निकल कर टॉर्च व डंडा लेकर हाथी को भगाने लगे. हाथी को खदेड़ कर गांव से बाहर स्थित जंगल में भगा दिया. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लगातार हाथियों का उत्पात बढ़ता जा रहा है. पिछले दिनों हाथियों द्वारा आलू की फसल को बर्बाद किया गया था और आज घर को ध्वस्त किया गया है. ग्रामीणों ने वन विभाग से हाथी को प्रखंड से भगाने का कोई उपाय खोजने की अपील की है. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें