27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: 15 लाख के इनामी माओवादी रीजनल कमांडर रवींद्र गंझू के घर चिपकाया इश्तेहार, कुर्की-जब्ती की चेतावनी

गुमला पुलिस ने 15 लाख के इनामी भाकपा माओवादी रीजनल कमांडर रवींद्र गंझू के घर पर इश्तेहार चिपकाया. पुलिस ने परिजनों से कहा कि सरेंडर नहीं करने पर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.

बिशुनपुर (गुमला), बसंत कुमार: गुमला पुलिस ने भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर रवींद्र गंझू के घर पर इश्तेहार चिपकाया और अदालत में सरेंडर करने को कहा. पुलिस ने परिजनों से कहा कि सरेंडर नहीं करने पर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जाएगी. रवींद्र गंझू 15 लाख का इनामी नक्सली है और लंबे समय से फरार चल रहा है.

इश्तेहार चिपकाकर सरेंडर करने का निर्देश

गुमला जिले की बिशुनपुर पुलिस ने इनामी नक्सली रवींद्र गंझू के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के हेसला रांझी टोली स्थित घर पहुंची और इश्तेहार चिपकाया. इसमें निर्धारित समय पर अदालत में सरेंडर करने को कहा गया है. इसके बाद पुलिस चंदवा थाना क्षेत्र के मडवा गांव स्थित धर्मेंद्र गंझू के घर पहुंची और ग्रामीणों के समक्ष इश्तेहार चिपकाते हुए तय समय पर उपस्थित होने को कहा.

15 लाख का इनामी नक्सली लंबे समय से है फरार

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर रवींद्र गंझू को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार कोशिश कर रही है, लेकिन वह उनकी पकड़ से बाहर है. लंबे समय से नक्सली रवींद्र गंझू फरार है. सरकार ने उस पर 15 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है. ऐसे में पुलिस उसे यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि अगर उसने सरेंडर नहीं किया तो घर की कुर्की जब्ती की जाएगी.

इश्तेहार के बाद होगी कुर्की जब्ती की कार्रवाई

थाना प्रभारी उद्धेश्वर पाल ने बताया कि रवींद्र गंझू उर्फ रविंद्र जी बिशुनपुर थाने में कांड संख्या 12/19/,26/19,27/21,28/21, एवं धर्मेंद्र गंझू 26/19 कांड के प्राथमिक अभियुक्त हैं और लंबे समय से फरार हैं. इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन ये पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे हैं. न्यायालय द्वारा जारी इश्तेहार आरोपियों के घर पर चिपका दिया गया है. इन्हें निर्धारित समय पर उपस्थित होने को कहा गया है. इसके बाद न्यायालय के आदेश पर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: झारखंड में 10 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें