1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla female mukhiya angary beating the rozgar sevak and throwing bricks at the panchayat secretary for not signing the files smj

फाइल में सिग्नेचर नहीं करने पर बौखलाई गुमला की महिला मुखिया, रोजगार सेवक की पिटाई व पंचायत सेवक पर फेंके ईंंट

कुआं निर्माण और टीसीबी के 10 फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करने से बौखलाई गुमला के मालम पंचायत की महिला मुखिया द्वारा रोजगार सेवक और पंचायत सचिव के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर शिकायत भी दर्ज हुआ है. वहीं, महिला मुखिया मारपीट की घटना से साफ इंकार कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला के मालम पंचायत की महिला मुखिया ने रोजगार सेवक रवींद्र बड़ाईक के साथ की मारपीट.
गुमला के मालम पंचायत की महिला मुखिया ने रोजगार सेवक रवींद्र बड़ाईक के साथ की मारपीट.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (दुर्जय पासवान, गुमला) : गुमला जिला अंतर्गत चैनपुर प्रखंड के मालम पंचायत की मुखिया सेनवा बीवी ने अपने ही पंचायत के रोजगार सेवक रवींद्र बड़ाइक की ग्रामीणों के सामने चप्पल से दौड़ा- दौड़ा कर पिटाई की है. श्री बड़ाइक भाजपा मंडल अध्यक्ष के छोटे भाई भी हैं. इतना ही नहीं, पंचायत सचिव उपेंद्र उरांव के साथ भी मारपीट करने का प्रयास किया गया. उसपर ईंट फेंके गये, लेकिन वो बच गये. मारपीट की घटना को देख पंचायत सचिवालय में मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर मामला को शांत कराया.

जानकारी के अनुसार, मुखिया सेनवा बीबी कुआं और टीसीबी के 10 फाइल को लेकर पंचायत सचिवालय पहुंची थी. उक्त फाइल में पंचायत सेवक व रोजगार सेवक से हस्ताक्षर करने के लिए कही. हस्ताक्षर नहीं करने की बात पर मुखिया सेनवा बीवी बौखला उठी. पंचायत सचिवालय में रवींद्र बड़ाइक को चप्पल से पिटाई कर दी. मारपीट मामले को लेकर दोनों पक्षों द्वारा चैनपुर थाना में लिखित शिकायत की गयी है.

10 फाइल पर सिग्नेचर नहीं करने को लेकर की मारपीट

मारपीट के बाद रोजगार सेवक रवींद्र बड़ाइक ने बताया कि पंचायत सचिवालय में कार्यशाला चल रहा था. इसी बीच मुखिया सेनवा बीबी वहां पहुंची. पंचायत सचिव से 10 फाइल टीसीबी और कुआं के फाइल में साइन करने के लिए कही. जिस पर पंचायत सचिव उपेंद्र उरांव ने आपत्ति जताते हुए कहा कि अभी विभाग की तरफ से टीसीबी व कुआं का काम नहीं किया जाना है. इसलिए फाइल में साइन नहीं किया जा सकता है.

इसी बीच दोनों के बीच कहासुनी हो रही थी. रोजगार सेवक रवींद्र वहीं पास में था. मुखिया सेनवा बीबी रोजगार सेवक से उलझ गयी और चप्पल निकाल कर मारने लगी. बीच-बचाव कर वहां से भाग निकला. पंचायत सचिव उपेंद्र उरांव ने कहा कि 10 फाइल में हस्ताक्षर मामले को लेकर मारपीट की घटना हुई है. रवींद्र बढ़ाईक के साथ मारपीट हुआ है. मेरे ऊपर भी ईंट चलाने का प्रयास किया गया था, लेकिन बच गया.

महिला मुखिया ने मारपीट की घटना से किया इंकार

वहीं, मुखिया सेनवा बीवी ने कहा कि रोजगार सेवक भ्रष्टाचार में लिप्त है. उन्होंने आरोप लगायी कि जमगाई के शेख असलम नामक व्यक्ति से रिकॉर्ड खोलने के नाम पर 40 हजार रुपया लिया गा. इसकी लिखित शिकायत शेख असलम मियां ने मुझे किया था. लिखित शिकायत की बात कर मैं पंचायत सचिव और रोजगार सेवक से पूछने लगी, तो वे लोग मेरे ऊपर ही उलझ गये. मुझे गाली-गलौज करने लगे. मारपीट की घटना मेरे द्वार द्वारा नहीं किया गया है. पंचायत सचिव उपेंद्र उरांव और रोजगार सेवक रवींद्र बड़ाइक पंचायत में काफी गड़बड़ी कर रहे हैं. जिसका मैं बार-बार विरोध कर रही हूं. पंचायत सचिवालय में थोड़ी-बहुत कहा-सुनी हुई है. लेकिन, मारपीट की घटना बेबुनियाद है.

मैं अभी छुटटी पर हूं : बीडीओ

चैनपुर बीडीओ डॉ शिशिर कुमार सिंह ने कहा कि मैं अवकाश में हूं. मारपीट की घटना की जानकारी मुझे दूरभाष पर मिली है. छुट्टी से लौटने के बाद ही इस विषय पर मैं कुछ कर सकूंगा. लेकिन, इस तरह की घटना काफी निंदनीय है. दोनों पक्षों से बात करने के बाद ही मैं कुछ कह पाऊंगा.

मामले की जांच हो रही है : थानेदार

वहीं, चैनपुर थाना प्रभारी अमित चौधरी ने कहा कि दोनों पक्षों से लिखित शिकायत किया गया है. मामले को लेकर चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ शिशिर कुमार से बात हुई है. अभी वो छुट्टी पर हैं. लौटने के बाद इस मामले पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

भाजपा अध्यक्ष के भाई हैं रवींद्र

रोजगार सेवक रवींद्र बड़ाईक चैनपुर प्रखंड भाजपा मंडल के अध्यक्ष मनोहर बड़ाईक के छोटे भाई हैं. यही वजह है कि मामले पर जमकर राजनीति भी हो रही है. कुछ लोग इस मामले को तूल देना चाह रहे हैं, तो कुछ लोग इस मामले को रफा-दफा करने में लगे हैं. मारपीट की घटना की पूरे जिले में चर्चा हो रही है. रोजगार सेवक संघ भी इस मामले को लेकर कड़ा रूख अख्तियार करने की रणनीति बना रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें