1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla corona update do not pay attention to rumors there is no lack of oxygen in gumla more than 70 cylinders in the district srn

अफवाहों पर न दे ध्यान ! गुमला में ऑक्सीजन की कमी नहीं, जिले में 70 से ज्यादा सिलिंडर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में ऑक्सीजन की कमी नहीं, जिले में 70 से ज्यादा सिलिंडर
गुमला में ऑक्सीजन की कमी नहीं, जिले में 70 से ज्यादा सिलिंडर
फाइल फोटो.

Jharkhand News, Gumla News गुमला : गुमला के लोग डरे नहीं. सोशल मीडिया की अफवाहों से भी बचें. क्योंकि कुछ लोग गुमला सदर अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं होने की अफवाह उड़ा रहे हैं. प्रभात खबर ने इसकी जांच पड़ताल की. स्वास्थ्य विभाग गुमला के डॉक्टर से बात की. जांच में पता चला. गुमला सदर अस्पताल में 90 पीस ऑक्सीजन सिलिंडर है.

जिसमें वर्तमान में 70 पीस सिलिंडर ऑक्सीजन से भरा हुआ है. जबकि 20 पीस सिलिंडर खाली है. खाली सिलिंडर को गुमला अस्पताल की गाड़ी से बुधवार को रांची भेजा गया है. गुरुवार की रात या फिर शुक्रवार की सुबह तक ये 20 सिलिंडर भी ऑक्सीजन भरकर गुमला आ जायेगा. गुमला सदर अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ पीसीके भगत ने बताया कि गुमला में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

जैसे ही ऑक्सीजन सिलिंडर खत्म हो रहा है. उसे तुरंत रांची भेज कर पुन: ऑक्सीजन भराकर गुमला मंगाया जा रहा है. एक-दो सिलिंडर का नट-बोल्ट खुलने के कारण सिलिंडर से ऑक्सीजन नहीं निकलने की समस्या आ रही है. परंतु उसे तुरंत ठीक किया जा रहा है. गुमला में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. कोई बेवजह अफवाह नहीं उड़ाये. डॉक्टर ने यह भी कहा कि कोई बिना जरूरत के ऑक्सीजन सिलिंडर खरीद कर घर पर न रखे. इससे जरूरत के समय दूसरे मरीज को समस्या उत्पन्न हो सकती है.

कुछ लोग सिलिंडर खरीद रहे हैं :

गुमला के कुछ पूंजीपति लोग ऑक्सीजन सिलिंडर खरीद कर घर में रखे हुए हैं. यहां तक कि दूसरे लोगों को भी खरीद कर घर पर रखने की अपील कर रहे हैं. चेंबर ऑफ कामर्स गुमला के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार चीनी ने ऐसे लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अभी संकट का समय है. संकट में लोग जमाखोरी से बचे. ऑक्सीजन सिलिंडर हो, दवा या फिर राशन की सामग्री. अभी हम एक दूसरे लोगों की मदद करे. यहां बता दें कि कुछ लोग ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदकर दूसरे लोगों की मदद करने की भी तैयारी कर रहे हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें