1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. female officer took corona duty in gumla moving people from village to village making people aware smj

गुमला में महिला अधिकारियों ने संभाली कोरोना ड्यूटी, गांव-गांव घूम कर लोगों को कर रही जागरूक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटी गुमला की महिला अधिकारी. बखूबी निभा रही अपनी ड्यूटी.
कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटी गुमला की महिला अधिकारी. बखूबी निभा रही अपनी ड्यूटी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (दुर्जय पासवान, गुमला) : झारखंड के गुमला की महिला अधिकारियों के जज्बे व हौसले को सलाम. महिला अधिकारी होकर भी कोरोना महामारी के बीच ड्यूटी कर रही हैं. गांव-गांव घूम रही हैं. महिला अधिकारियों ने कोरोना ड्यूटी संभाला है. लोगों को टीका लगवाने से लेकर सैंपल दिलवाने समेत अन्य सावधानी को लेकर लोगों को जागरूक कर रही है. प्रखंड मुख्यालय से लेकर गांव तक महिला अधिकारी घूम रही हैं. लोगों के फोन कॉल रिसीव कर उनकी समस्याओं को सुनते हुए उसका समाधान भी कर रही हैं. प्रभात खबर ने गुमला की महिला अधिकारियों को जाना और समझा है. किस प्रकार संकट में भी वे डर नहीं रही हैं.

ड्यूटी के साथ घर भी संभाल रही महिला ऑफिसर

गुमला की LRDC सुषमा नीलम सोरेंग हैं. कुछ दिनों के लिए बीमार थी, लेकिन स्वस्थ होते ही पुन: ड्यूटी में लग गयी. अपने विभाग का काम देखने के अलावा कोरोना ड्यूटी में भी इनकी जिम्मेदारी तय की गयी है. कोरोना संकट में कभी ड्यूटी से नहीं भागी और लगातार काम कर रही हैं.

वहीं, चैनपुर अनमुंडल की SDO सह डुमरी प्रखंड की BDO प्रीति किस्कू ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान काम करने को लेकर बताया कि इस दौरान सभी प्रखंड कर्मियों का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है. आमजनता भी अच्छे हैं. ड्यूटी के बाद घर आकर अपनी साढ़े चार की बेटी का भी ख्याल रखना पड़ता है. वैसे मुझे काम करने में इस दौरान कोई परेशानी नहीं हो रही है. कोरोना महामारी में ड्यूटी करना मुश्किल है, लेकिन इससे घबरा नहीं रही है.

बसिया प्रखंड की BEEO प्रीति कुमारी कुजूर ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान वैक्सीनेशन के लिए बसिया, कलिगा, ईटाम और बनाई पंचायत में अपना कार्य बखूबी निभा रही है. वे हर दिन अपने निर्धारित कार्यक्षेत्र में तैनात रहकर लोगों को कोरोना का टीका लगवा रही है.

भरनो प्रखंड की BDO नीतू सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान काम करने में कोई परेशानी नहीं हो रही है. कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक कर रही हूं. इस दौरान मैंने छुट्टी नहीं लिया है. लगातार काम कर रही हूं. क्योंकि अभी लोगों को कोरोना से बचाना है.

सिसई की CO अरूणिमा एक्का है. स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान छुटटी नहीं ली है. हमेशा ड्यूटी में तैनात है. कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कोविड-19 के सरकारी निर्देशो का सख्ती से पालन करा रही है. ड्यूटी को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं है. फोन से परिवार वालों से रोजाना बात कर हाल चाल लेते रहती है.

बिशुनपुर प्रखंड की BDO छंदा भट्टाचार्य ने कहा कि मैं लगातार ऑन ड्यूटी हूं. मैं लगातार क्षेत्र के नागरिकों को कोविड गाइडलाइन का पालन एवं वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित कर रही हूं. क्षेत्र में वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैली हुई है. जिससे ग्रामीण वैक्सीन लेना नहीं चाह रहे हैं. ऐसे में लोगों को जागरूक करने में थोड़ी परेशानी हो रही है.

कामडारा की CO दीप्ति प्रियंका कुजूर है. लगातार अपने क्षेत्र मे कोरोना के विरुद्ध लोगों में जागरूकता फैलाने में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन कर रही है. इनका कहना है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह सरकारी गाडलाइन के तहत और कोविड 19 को लेकर लोगों मे जागरूकता फैलाने का काम कर रही हूं. जिससे लोग सुरक्षित रहे. यह काम करने में मन को सुकून और शांति मिलती है. बस कोरोना से बचे रहे लोग यही ईश्वर से दुआ है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें