1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. coronaviurs impact blockade area shops and markets remain closed in view of increasing transition in palkot

Coronavirus Impact : पालकोट में बढ़ते संक्रमण को देख प्रखंड क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन, दुकानें और बाजार रहे बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : दुमका के पालकोट में दुकान और बैंक कार्यालय को सैनिटाइज करते कोरोना योद्धा.
Jharkhand news : दुमका के पालकोट में दुकान और बैंक कार्यालय को सैनिटाइज करते कोरोना योद्धा.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand : गुमला : गुमला जिला अंतर्गत पालकोट प्रखंड मुख्यालय में साप्ताहिक बाजार के दिन उमड़ने वाली भारी भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सोमवार (10 अगस्त, 2020) को पालकोट में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया. इस दौरान आकस्मिक सेवाओं को छोड़ अन्य सभी दुकान और क्षेत्र के बाजार बंद रहें. मालूम हो कि पालकोट में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए एवं साप्ताहिक बाजार से संक्रमण न फैले इसी उद्देश्य से स्थानीय प्रशासन ने प्रखंड मुख्यालय में लॉकडाउन लगाया है.

जानकारी के मुताबिक, प्रखंड मुख्यालय में कई कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद पालकोट के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का इलाका कंटेनमेंट जोन के रूप में तब्दील करते हुए सील कर दिया गया है. वहीं, शुक्रवार (7 अगस्त, 2020) को बैंक ऑफ इंडिया, पालकोट के एक कर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बैंक भी बंद कर दिया गया है.

इसके अलावा पालकोट प्रखंड परिसर से एक और सुंदरपुर इलाके से एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्थानीय प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है. अचानक पालकोट में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए एवं साप्ताहिक बाजार से संक्रमण न फैले इसी उद्देश्य से स्थानीय प्रशासन ने प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में लॉकडाउन लगाते हुए बैंक को सैनिटाइज किया गया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार (11 अगस्त, 2020) को बैंक को सैनिटाइज करने के बाद गुरुवार (13 अगस्त, 2020) को बैंक को खोला जायेगा.

वहीं, बसिया प्रखंड के तुरबुंगा पंचायत के तुरबुंगा गांव कंटेनमेंट जोन से मुक्त हो गया है. पिछले 14 दिनों से इस क्षेत्र में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिले हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों तुरबुंगा गांव में एक कोरोना संक्रमित के मिलने के बाद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया था. इधर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के पत्र के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी बसिया द्वारा कंटेनमेंट जोन समाप्त करने का आदेश निर्गत किया गया.

बता दें कि गुमला जिले में अब तक 432 कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं. इसमें से 190 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर वापस भी जा चुके हैं. वहीं, एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई हैं. सोमवार सुबह तक जिले में 241 एक्टिव केस बचे हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें