1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. baby shivam burnt to death due to fire in the barn family members weeping smj

खलिहान में आग लगने से मासूम शिवम की जलकर मौत, परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : खलिहान में आग लगने से सोये मासूम की जलकर दर्दनाक मौत. अगलगी के कारणों का अब तक नहीं चला पता.
Jharkhand news : खलिहान में आग लगने से सोये मासूम की जलकर दर्दनाक मौत. अगलगी के कारणों का अब तक नहीं चला पता.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला जिला अंतर्गत सिसई थाना के झटंगीटोली चटकपुर गांव में मंगलवार (3 नवंबर, 2020) को दोपहर में खलिहान में रखे धान के गांज के कुम्बा में सो रहे प्रह्लाद उरांव के साढ़े चार माह का पुत्र शिवम उरांव की जलकर दर्दनाक मौत हो गयी. शिवम का आधा से अधिक शरीर जलकर राख हो गया था. कुछ हिस्सा बचा था, जिसे पुलिस ने किसी प्रकार समेटकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेजा. धान के गांज में आग कैस लगी. इसका पता नहीं चला है. मृतक के माता- पिता भी अनभिज्ञ हैं. थाना प्रभारी एसएन मंडल ने कहा कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस ग्रामीणों से पूछताछ कर आग लगने के कारणों का पता कर रही है. इधर, बच्चे की मौत से मां चंद्रावती देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया है.

आग लगने की सूचना मिलने पर थानेदार एसएन मंडल दमकल गाड़ी को मौके पर भेजे और सीओ सुमंत तिर्की के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक मासूम शिवम का आधा शरीर जलकर राख हो गया था. आग बुझने के उपरांत पुलिस मासूम शिवम के अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया.

भारी मात्रा में धान एवं मड़ुवा जला

इस आगजनी में प्रह्लाद उरांव का धान का डेढ़ गांज, चावल बनाने के लिए पकाकर तैयार किया हुआ 6 बोरी धान, 3 बोरी उड़द और ललिता देवी का 4 गांज के साथ 20 बोरी मड़ुवा जल कर राख हो गया. हालांकि, समय पर दमकल के पहुंचने से खलिहान में रखे सैकड़ों गांज बच गये.

घटना के समय माता-पिता धान ढो रहे थे

मृतक के पिता प्रह्लाद उरांव ने बताया कि धान एवं पुआल के कुम्बा में बच्चे को सुलाकर पति- पत्नी बगल के खेत से धान की ढुलाई कर रहे थे. अचानक खलिहान से धुआं निकलते देखकर दौड़ते हुए खलिहान के पास पहुंचे, तो देखा कि कुम्बा सहित गांज में आग लगी हुई है. धधकती आग देखकर अन्य स्थानीय लोग भी खलिहान पहुंचे. तब तक आग विकराल रूप ले लिया था. कुछ लोगों द्वारा थाना को सूचना दिया गया. तब तक बेटे की जान चली गयी. आग कैसे और किन कारण से लगा है कोई बता नहीं पा रहा है. घटना की सूचना मिलने पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष बैबुल अंसारी, मुखिया पति घीनू उरांव सहित सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पहुंचे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें