29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में राजमहल कोल परियोजना की आवासीय कॉलोनी में सीबीआई की रेड, इसीएल के अमीन पवन कुमार महतो हिरासत में

झारखंड के गोड्डा में राजमहल कोल परियोजना की आवासीय कॉलोनी में सीबीआई ने छापेमारी की. इसीएल के अमीन पवन कुमार महतो को टीम ने हिरासत में ले लिया है. अन्य कर्मियों के आवास पर भी छापेमारी की गयी.

गोड्डा: राजमहल कोल परियोजना इसीएल के ऊर्जानगर आवासीय कॉलोनी एवं आसपास के इलाके में सीबीआई की टीम द्वारा छापेमारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम में शामिल अधिकारियों के द्वारा महगामा प्रखंड के सामने इसीएल के रेवेन्यू इंस्पेक्टर सह अमीन पवन कुमार महतो के आवास पर छापेमारी की गयी और हिरासत में ले लिया गया. इसके साथ ही ऊर्जानगर कॉलोनी के कई अन्य कर्मी व पदाधिकारियों के आवास पर छापेमारी की जा रही है.

स्थानीय पुलिस व प्रशासन को भी भनक नहीं

हालांकि पूरे मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस व प्रशासन के साथ-साथ इसीएल के पदाधिकारियों तक को नहीं है. मामले पर इसीएल से जुड़े पदाधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं. स्थानीय ग्रामीणों के साथ-साथ इसीएल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम महगामा पहुंचने के बाद गोपनीय तरीके से गाड़ियों को ऊर्जानगर अस्पताल के पास लगाकर पैदल राजमहल हाउस पहुंची. वहां से फिर छापेमारी को लेकर चिन्हित स्थान के लिए टीम निकली.

पहले अपहरण की उड़ी अफवाह

पवन कुमार महतो के आवास पर सीबीआई की छापेमारी की घटना के बाद स्थनीय लोगों में अपहरण की अफवाह फैल गयी. हालांकि पुलिस को कुछ लोगों के द्वारा सूचना दिये जाने पर ऐसी किसी घटना से इनकार करते हुए किसी जांच एजेंसी द्वारा कार्रवाई की बात कही गयी.

इनके आवास पर भी छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक पवन कुमार महतो के आवास पर छापेमारी के बाद परियोजना के क्षेत्रीय प्रबंधक आर के सिंह व अन्य दो लोगों से पूछताछ की बात कही जा रही है. सीबीआई की टीम आस-पास के कई अन्य परियोजना कर्मियों की ऊर्जानगर कॉलोनी में जांच कर रही है. इस संबंध में यह भी बताया गया कि स्थानीय किसी बैंक से रुपए गिनने की मशीन भी मंगायी गयी है.

जमीन से जुड़ा है मामला

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम गुप्त सूचना के आधार पर राजमहल कोल परियोजना में जमीन एवं वंशावली से जुड़े मामले को देख रहे कर्मियों व पदाधिकारियों द्वारा पैसे की वसूली एवं गलत तरीके से संबंधित मामले को लेकर छापेमारी करने पहुंची है. सूचना यह भी है कि ऐसे कर्मियों व पदाधिकारियों के घर सीबीआई को मोटी रकम भी हाथ लगी है.

Also Read: धनबाद से सीबीआई ने ईसीएल के उपमहाप्रबंधक को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचा, ड्यूटी बदलने के एवज में ले रहा था घूस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें