25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

44.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ तीसरे स्थान पर रहा गोड्डा

पूरे माह 41 से 44 डिग्री सेल्सियस का औसत तापमान देखा गया. रविवार को भी जिले का तापमान 44.3 डिग्री सेल्सियस अंकित किया गया था.

गोड्डा का तापमान सोमवार के दिन और भी गर्म रहा. इस दिन जिले का अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस अंकित किया गया. गोड्डा गर्मी के मामले में राज्य में तीसरे स्थान पर रहा. सर्वाधिक तापमान बहरागोड़ा व सरायकेला में दर्ज किया गया. हालांकि गोड्डा बीते 15-20 दिनों से गर्मी के मामले में टॉप थ्री में चल रहा है. किसी दिन गोड्डा राज्य का सबसे अधिक तापमान वाला जिला बन जाता है, तो किसी दिन सरायकेला या बहरागोडा. पूरे माह 41 से 44 डिग्री सेल्सियस का औसत तापमान देखा गया. रविवार को भी जिले का तापमान 44.3 डिग्री सेल्सियस अंकित किया गया था. तेज धूप व गर्मी का आलम यह है कि यहां सापेक्षिक आर्दता मात्र 2-5 प्रतिशत ही रह गया है. हर दिन तापमान में उत्तरोत्तर बढ़ोत्तरी ही देखी जा रही है. किसी भी दिन 40 डिग्री से नीचे तापमान जिले का अंकित नहीं किया गया. मौसम विभाग के रजनीश राजेश से मिली जानकारी के अनुसार गोड्डा जिले में इस बार मार्च के अंतिम दिनों से पूरे अप्रैल तक सबसे अधिक तापमान वाला जिला रहा. पिछले साल की तुलना में इस बार का अप्रैल महीना सबसे गर्म रहा. पिछले माह तो अप्रैल माह में बारिश भी हुई, जिसके कारण कई दिनों तक मौसम सुहावना हो गया था. लेकिन इस बार एक भी दिन बारिश तो नहीं हुई, लेकिन प्रचंड धूप व तापमान झेलना पड़ गया. इसके कारण यहां सबसे ज्यादा गर्मी देखी गयी. लोग पूरे माह गर्मी व धूप से परेशान रहे. होली के बाद से ही गर्मी ने रंग दिखाना शुरू कर दिया था. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार इस बार अप्रैल के साथ-साथ मई व जून का महीना भी अत्यंत गर्म रहेगा. प्रचंड गर्मी व धूप से लोगों को सामना करना पड़ेगा. बारिश भी होगी तो जून माह के अंतिम दिन. साफ किया इस बार किसी भी सूरत में गर्मी से निजात मिलने की उम्मीद कम है. तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें