27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फर्जीवाड़ा कर मृत व्यक्ति के खाते से निकाली राशि

बैंक ऑफ इंडिया पीरटांड़ से ग्राहक की मृत्यु के महीनों बाद मृतक के खाते से फर्जीवाड़ा कर राशि निकासी का मामला प्रकाश में आया है.

पीरटांड़.

बैंक ऑफ इंडिया पीरटांड़ से ग्राहक की मृत्यु के महीनों बाद मृतक के खाते से फर्जीवाड़ा कर राशि निकासी का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले को लेकर बीडीओ ने जांच का निर्देश भी दे दिया है.

फिलहाल बीडीओ मनोज कुमार मरांडी ने बैंक से इसका डिटेल जानकारी मंगायी है. यह मामला फर्जीवाड़ा से संबंधित है. मृत व्यक्ति के नाम पर फर्जी निकासी का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति की मौत दो साल पूर्व हो गयी थी और उसके खाते में पेंशन की राशि आती रही और उस पैसे की निकासी अवैध रूप से कर ली गयी. इसकी जानकारी मृत व्यक्ति के स्वजनों को होने के बाद मंगलवार को बीडीओ को लिखित रूप इसकी शिकायत की गयी. अब बीडीओ ने बैंक से इसकी जानकारी मांगी है. इसका सीसीटीवी फुटेज भी मंगाया जायेगा. बताया गया कि हरलाडीह पंचायत के भावनांद गांव निवासी पनवा देवी ने बीडीओ से शिकायत किया है कि उसके पति भोगना राय दो वर्ष पूर्व मर चुका है. मरने के दो साल बाद जब उसके बेटे सौरभ ने पासबुक अपडेट कराया तो पता चला कि उसके मृत पिता के खाते से दो अलग-अलग तारीख में दस-दस हजार रुपये की निकासी हो गयी है. पासबुक अपडेट पर पाया गया कि 26 फरवरी 2024 को दस हजार व छह अप्रैल 2024 को दस हजार रुपये नकद की निकासी की गयी है. जब इसकी चर्चा हुई तब पीरटांड़ के झामुमो नेता अशोक हेंब्रम को इसकी जानकारी दी गयी. उनके नेतृत्व में मंगलवार को मृत व्यक्ति के पत्नी पनवा देवी बीडीओ से मिले और पूरी मामले की जानकारी दी. बीडीओ ने बताया कि इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. बहरहाल इस मामले के उजागर होने के बाद क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बन गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें