26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिरनी में आंधी-तूफान से कई पेड़ व बिजली के खंभे गिरे

बिरनी प्रखंड में इन दिनों पारा 44 डिग्री सेल्सियस के साथ-साथ पुरवइया हवा के कारण लोग भीषण गर्मी से परेशान थे. शनिवार की शाम लगभग 2:30 बजे बिरनी प्रखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में झमाझम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली.

बिरनी. बिरनी प्रखंड में इन दिनों पारा 44 डिग्री सेल्सियस के साथ-साथ पुरवइया हवा के कारण लोग भीषण गर्मी से परेशान थे. शनिवार की शाम लगभग 2:30 बजे बिरनी प्रखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में झमाझम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. वहीं साथ में आये आंधी-तूफान के कारण कई बिजली के खंभे व तार टूटकर गिर गये हैं. कई जगह पेड़ भी जमीन से उखड़ गये हैं तो कई पेड़ की मोटी-मोटी डाल टूटकर जमीन पर गिर गयी.

सताने लगी है बिजली की चिंता : एक तरफ लोगों को जहां भीषण गर्मी से राहत मिली, तो दूसरी ओर बिजली पोल व तार के टूटकर गिरने से रात को कई फीडर में बिजली नहीं मिलने की चिंता लोगों को सताने लगी है. झमाझम बारिश से जहां जन जीवन को राहत मिली. पशु पक्षी को भी प्यास बुझाने के लिए कोसों दूर भटकना नहीं पड़ेगा.

होगी खेतों की जुताई-कोड़ाई : लोगों का कहना है कि इस बारिश से ज्यादा फायदा मवेशियों को होगा, क्योंकि किसान के पास जानवरों को खिलाने के लिए चारा नहीं था. मवेशियों को चारा की तलाश में भटकना पड़ रहा था, पर इस बारिश के बाद नयी घास उगने से चारा मिलना शुरू हो जायेगा. साथ ही रोहणी नक्षत्र में बारिश होने से किसान भी खेतों की जुताई करेंगे.

क्या कहते हैं बिजली कर्मी

बिजली कर्मी दीपक कुमार व संतोष कुमार ने बताया कि तेज आंधी-पानी से जरीडीह में तीन, लंगूरडीह में दो, बलियारी में दो, खरखरी में दो, डबरी में एक, जुरपा में एक, टाटो में एक, नवादा में एक, पड़रिया में एक, ओरवाटांड़ के तीन, गांडो में बिजली के दो पोल व तार टूटकर गिरने की सूचना है. कई क्षेत्रों से अभी तक सूचना नहीं मिली है. पावर ग्रिड सरिया से पावर कटा हुआ है. बिरनी पावर हाउस में बिजली आने के बाद सभी फीडर में ट्रायल किया जायेगा. उसके बाद बिजली पूरे क्षेत्र में बहाल कर दी जाएगी. समाचार लिखे जाने तक बिरनी पावर हाउस को बिजली नहीं मिल पायी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें