1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand news giridih dse measured for selling goods of private company in government school order to suspend ban on financial power of ranchi dse grj

सरकारी स्कूल में कंपनी का प्रचार करने वाले गिरिडीह के डीएसई नपे, रांची डीएसई की वित्तीय शक्ति पर रोक जारी

24 सितंबर की बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण रांची डीएसई की वित्तीय शक्ति पर रोक लगायी गयी थी. उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था. श्री सिंह द्वारा दिये गये जवाब की समीक्षा के बाद यह पाया गया कि वे विभागीय कार्यों की महत्ता की अनदेखी करते रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : डीएसई अरविंद कुमार
Jharkhand News : डीएसई अरविंद कुमार
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज : गिरिडीह के जिला शिक्षा अधीक्षक (डीएसई) अरविंद कुमार निलंबित होंगे. राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने गिरिडीह के जिला शिक्षा अधीक्षक को निलंबित करने के प्रस्ताव पर शुक्रवार को अपनी सहमति दे दी. इधर, रांची के डीएसइ कमला सिंह की वित्तीय शक्ति पर लगी रोक जारी रहेगी. इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है.

गिरिडीह के जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार का पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह स्कूल में निजी कंपनी के सामान के बारे में बता रहे थे. शिक्षा विभाग द्वारा इसकी जांच करायी गयी. इसके बाद उनके निलंबन की प्रक्रिया शुरू की गयी. जिला शिक्षा अधीक्षक के निलंबन से संबंधित पत्र जल्द ही जारी हो जायेगा.

रांची के डीएसइ कमला सिंह की वित्तीय शक्ति पर लगी रोक जारी रहेगी. इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि 24 सितंबर को हुई बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण डीएसइ की वित्तीय शक्ति पर रोक लगायी गयी थी. इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था. श्री सिंह द्वारा दिये गये जवाब की समीक्षा के बाद यह पाया गया है कि वे विभागीय कार्यों की महत्ता की अनदेखी करते रहे हैं. ऐसे में उनकी वित्तीय शक्ति पर लगायी गयी रोक जारी रहेगी. केवल वेतन विपत्र की निकासी के लिए शिथिल किया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें