25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निष्पक्ष चुनाव सेक्टर व पुलिस पदाधिकारियों का अहम रोल : डीसी

लोकसभा आम निर्वाचन एवं गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर एश्योर्ड ऑफ मिनिमम फैसिलिटी (एएमएफ) क्रिटिकल/नॉन क्रिटिकल वल्नरेबल मैपिंग को ले समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बैठक हुई.

लोकसभा व गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक गिरिडीह. लोकसभा आम निर्वाचन एवं गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर एश्योर्ड ऑफ मिनिमम फैसिलिटी (एएमएफ) क्रिटिकल/नॉन क्रिटिकल वल्नरेबल मैपिंग को ले समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बैठक हुई. अध्यक्षता जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी नमन प्रियेश लकड़ी ने की. श्री लकड़ा ने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने में सेक्टर एवं पुलिस पदाधिकारियों का अहम रोल है. उन्होंने सेक्टर व पुलिस पदाधिकारियों को उनके दायित्वों/कार्यों से अवगत कराया. समन्वय के साथ दायित्वों/कार्यों का निष्पादन करने को कहा. उन्होंने कहा कि सेक्टर व पुलिस पदाधिकारी संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्रों का भौतिक निरीक्षण करने, मतदान केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं का आंकलन करने, एएमएफ का प्रतिवेदन संधारित करने का निर्देश दिया. इस दौरान वल्नरेबल मतदान केंद्रों को भी चिह्नित कर वीएम टू-थ्री से संबंधित प्रतिवेदन तैयार करने एवं संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी को समर्पित करने का निर्देश दिया. इसके अलावा जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मापदंडों के तहत किये जा रहे कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली. साथ ही मतदान केंद्रों पर दिव्यांग एवं वरिष्ठ नागरिकों के लिए आवश्यक बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही डीसी श्री लकडा ने क्रिटिकल और वल्नरेबल बूथों के चिह्निक करने के कार्य पर गति लाने का निर्देश दिया. बूथों को तय चिह्नितीकण के मानकों के आधार पर कार्य करने का निर्देश दिया. साथ ही बूथों पर एएमएफ के बुनियादी सुविधाओं यथा बिजली, पानी, शौचालय, रैंप की सुविधा को सुनिश्चित करने की बात कही. इसके अलावा लोकसभा आम चुनाव, चुनाव में ड्यूटी के लिए गिरिडीह आने वाले सीएपीएफ बलों के रहने की उचित व्यवस्था को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया. बैठक में एसपी दीपक कुमार शर्मा, डीडीसी दीपक दुबे समेत अन्य विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें