24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरटोली गांव में एक सप्ताह से बिजली आपूर्ति बाधित

वरी प्रखंड की जमखोखरो पंचायत के गोरटोली गांव में विद्युत आपूर्ति के लिए लगाया गया 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया है. इसके कारण यहां एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति ठप है.

ट्रांसफार्मर जलने से उत्पन्न हुई समस्या

देवरी.

देवरी प्रखंड की जमखोखरो पंचायत के गोरटोली गांव में विद्युत आपूर्ति के लिए लगाया गया 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया है. इसके कारण यहां एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति ठप है. ग्रामीण नोखलाल यादव, पद्दू महतो, विनोद यादव, राजेश शर्मा, पिंटू यादव, हूरो राणा, कंठी राणा, द्वारिका राय, छोटू राणा, केदार राय, छोटी महतो, सकलदेव यादव आदि ने खराब पड़े 63 केवीए की ट्रांसफॉर्मर को बदल कर सौ केवीए क्षमता वाला ट्रांसफॉर्मर लगवाकर गांव में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग बिजली विभाग से की है. ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर पर लोड अधिक रहने के कारण लगातार खराबी उत्पन्न हो रही थी. वर्तमान में विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी है. विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से काफी दिक्कती हो रही है. उप प्रमुख वीणा कुमारी ने कहा कि विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से गांव के लोग परेशान हैं. बिजली विभाग के वरीय अधिकारियों को मामले से अवगत करवाने के बाद भी ट्रांसफॉर्मर नहीं बदला जाना दुर्भाग्यपूर्ण है.

क्या कहते हैं सहायक अभियंता

इस बाबत बिजली विभाग के सहायक अभियंता राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि गांव में जले हुए 63 केवीए को बदलने के लिए प्राक्कलन तैयार कर दिया गया है. लेकिन, गांव के लोगों सौ केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगवाने की मांग कर रहे हैं. शीघ्र ही ट्रांसफॉर्मर लगवाया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें