1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. 2 people died due to drowning in koyal river accident occurred while crossing the river sam

कोयल नदी में डूबने से 2 लोगों की मौत, नदी पार करने के दौरान हुआ हादसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते कांडी थाना पुलिस एवं सीओ.
Jharkhand news : शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते कांडी थाना पुलिस एवं सीओ.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Garhwa news : कांडी (गढ़वा) : गढ़वा जिला अंतर्गत कांडी थाना क्षेत्र के जयनगरा गांव के समीप कोयल नदी में डूबने से 2 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में जयनगरा गांव निवासी 55 वर्षीय कोमल बैठा और सेतो गांव निवासी 22 वर्षीय मोनू बैठा है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों कोयल नदी में सद्दिक मिंया का गाय कोयल नदी पार करा रहे थे. इसी बीच हादसा हुआ और दोनों नदी में डूब गये.

प्रत्यक्षदर्शी शिव बच्चन, रूपन कुमार एवं अभिषेक कुमार ने बताया कि दोनों गाय के साथ कोयल नदी पार कर रहे थे. इसी दौरान नदी में दोनों डूबने लगे. तभी नदी किनारे खड़े लोगों ने हो- हल्ला किया, लेकिन किसी ने साथ नहीं दिया. इसी बीच तीनों व्यक्ति गांव की तरफ दौड़े और इस घटना की जानकारी ग्रामीणों को दिया. जानकारी मिलते ही ग्रामीण नदी के पास पहुंचे, तब तक दोनों नदी में डूब चुके थे. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने 2 घंटे के अंतराल में दोनों शवों को कोयल नदी से बाहर निकाला.

प्रत्यदर्शियों ने बताया कि दोनों को डूबता देख सद्दिक मिंया भी मौके से फरार हो गया. ग्रामीणों ने बताया की सद्दिक गाय की तस्करी करता है. वहीं, दोनों मृतक अक्सर गाय तस्करों की मवेशी को कोयल नदी से पार कराता था. इसके एवज में तस्कर दोनों को 100-100 रुपये देता था.

मंगलवार को भी सद्दिक मिंया गाय लेकर नदी पार करने को दोनों को कहा. कोमल और मोनू जैसे ही नदी पार करने लगे, तभी भीम बराज का गेट खुल गया और नदी में पानी अचानक बढ़ गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तस्करों ने यदि संजीदगी दिखाई होती, तो दोनों लोगों की जान बच सकती थी.

मौके पर कांडी बीडीओ जोहन टुडू ने मृतक के परिजनों को सरकारी लाभ देने के साथ विधवा पेंशन देने की बात कही. वहीं, खरौंधा पंचायत के मुखिया पति मुन्ना ठाकुर ने जन वितरण प्रणाली दुकान से चावल तथा आवास दिलाने की बात कही. इधर, कांडी थाने से एसआई राम अवतार, सुमन कुमार शर्मा, राहुल मिश्रा अपने दल- बल के साथ पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है. वहीं, इस हादसे की जांच भी की जा रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें