33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला में गम्हार डीपा व पुरुष वर्ग में निर्मला उवि की टीम जीती

लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूकता करने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन कई कार्यक्रम चला रहा है.

सिमडेगा. लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूकता करने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन कई कार्यक्रम चला रहा है. जिसके तहत स्वीप कोषांग और हॉकी सिमडेगा के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को कुरडेग प्रखंड के खालीजोर विद्यालय के हॉकी मैदान में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. साथ ही प्रखंड स्तरीय महिला-पुरुष हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. साथि ही उपस्थित लोगों को शपथ भी दिलायी गयी. हॉकी प्रतियोगिता के महिला वर्ग के खेले गये फाइनल मुकाबले में गम्हार डीपा की टीम ने खालिजोर विद्यालय की टीम को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से पराजित कर विजेता बनी. गम्हार डीपा टीम की रुपसाना केरकेट्टा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट एवं खालीजोर विद्यालय की शिल्पा तिर्की को इमर्जिग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चयनित कर सम्मानित किया गया. वहीं पुरुष वर्ग का फाइनल मैच निर्मला उच्च विद्यालय खालीजोर और डे बोर्डिंग कुरडेग हाई स्कूल के बीच खेला गया. दोनो ही टीमें 2-2 गोल की बराबरी पर रहीं. पेनाल्टी शूटआउट में निर्मला उच्च विद्यालय की टीम 3-2 से बिजयी हुई. पुरुष वर्ग में निर्मला उच्च विद्यालय के पंकज एक्का को प्लेयर ऑफ दि टूर्नामेंट तथा कुरडेग डे बोर्डिंग के अमन टोप्पो को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ दि टूर्नामेंट चयनित कर सम्मानित किए गया. विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी और जर्सी सेट देकर सम्मानित किया गया. इससे पूर्व प्रतियोगिता की शुरूआत हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी,पंखरासियूस टोप्पो, फादर विपिन सोरेंग,फादर रंजित डुंगडुंग एवं अन्य पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया. मैच प्रारंभ होने से पूर्व उपस्थित खिलाड़ियों ,अतिथियों और विद्यालय के विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप से राष्ट्र गान गाया. तत्पश्चात 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने और उत्साह बढ़ाने की शपथ दिलायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें