31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका : रामगढ़ बाजार व धोबा में गाजे-बाजे के साथ ग्रामीणों को दिया आमंत्रण

जरमुंडी नीचे बाजार में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता पप्पू सिंह के नेतृत्व में घूम-घूम कर नागरिकों को श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या आने का न्यौता दिया गया. ग्रामीणों ने जयश्री राम का उदघोष कर माहौल को राममय बना दिया.

दुमका : अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि मंदिर में होने वाले प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव में शामिल होने के लिए श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण अभियान की रामगढ़ इकाई के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को धोबा पंचायत के रामगढ़ बाजार तथा जोगिया में गाजे-बाजे के साथ घर-घर जाकर निमंत्रण दिया. केसरिया ध्वज के साथ चल रहे कार्यकर्ता बेंजो, केसियो तथा बैंड-बाजे के साथ जय श्रीराम का उद्घोष कर रहे थे. कार्यकर्ताओं ने श्रीराम जन्म भूमि न्यास द्वारा अयोध्या से भेजे गए पूजित अक्षत, पत्रक तथा श्रीराम मंदिर की तस्वीर हर घर में देकर ग्रामीणों से प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अपनी सुविधानुसार अयोध्या जाकर श्रीराम जन्मस्थान पर बन रहे भव्य एवं दिव्य मंदिर में स्थापित रामलला के दिव्य दर्शन करने का अनुरोध किया. निमंत्रण अभियान के प्रखंड संयोजक रमेश मुर्मू ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पीढ़ी परम सौभाग्यशाली है जिसके कारण हमारी पीढ़ी को प्रभु श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर को देखने का सौभाग्य मिला है. यह परम आनंद का समय है. हमारी कई पीढ़ियों को तो केवल मंदिर टूटने का दुर्दिन देखना पड़ा था. लगभग साढ़े पांच सौ वर्षों की लम्बी प्रतीक्षा, हिन्दू समाज के सैकड़ों वर्षों के सतत संघर्ष एवं लाखों हिन्दुओं के बलिदान के बाद श्रीराम जन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है. इस दिन को अविस्मरणीय बनाने के लिए 22 जनवरी को अपने गांव के मंदिरों में अष्टयाम संकीर्तन, हनुमान चालीसा के सार्वजनिक पाठ या सुंदरकांड के पाठ, शोभा यात्रा, कलश शोभा यात्रा आदि का आयोजन करें. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन हर कोई अपने-अपने घरों में सायंकाल दीप जलाकर दीपावली मनाएं. मिठाई बांटें. आमंत्रण अभियान में जिला भाजपा उपाध्यक्ष मनोज पांडेय, नलिन मंडल, निरंजन मंडल, जयकांत मंडल, राजकिशोर भगत, किशोरी साह, अरुण मंडल, अशोक अग्रवाल, शिवलाल मुर्मू, अभिषेक कुमार, विनोद गुप्ता सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे.

जरमुंडी बाजार में पूजित अक्षत एवं पत्रक वितरित

जरमुंडी नीचे बाजार में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता पप्पू सिंह के नेतृत्व में घूम-घूम कर नागरिकों को श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या आने का न्यौता दिया गया. पप्पू सिंह ने बताया कि बासुकिनाथ नगर पंचायत के ग्रामीणों के वार्ड संख्या-07 में नागरिकों के बीच अयोध्या से आए पूजित अक्षत एवं पत्रक का वितरण किया गया. ग्रामीणों ने जयश्री राम का उदघोष कर माहौल को राममय बना दिया. अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर नागरिकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. इस क्रम में आमंत्रण के लिए पहुंचने पर नागरिकों ने जय श्रीराम के नारे लगाए और रामलला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह व्यक्त किया. यहां बता दें कि कार्यक्रम को लेकर जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र में भाजपा प्रखंड, भाजपा किसान मोर्चा, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं सहित स्थानीय नागरिकों व ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. इस मौके पर आमंत्रण पत्रक वितरण कार्यक्रम में भाजपा नेता पप्पू सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता नगर पंचायत क्षेत्र में गृहसंपर्क अभियान में जुटे हुए हैं. मौके पर कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे.

Also Read: दुमका : पीजेएमसीएच में चतुर्थवर्गीय कर्मी की कमी, मरीज परेशान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें