21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना-दुमका एक्सप्रेस का परिचालन जल्द, नोनीहाट में भी होगा ठहराव

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने दुमका से रांची व हाड़वा के बाद पटना के लिए रेल सेवा शुरू करने का प्रस्ताव रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को दिया था. रेल मंत्री डॉ दुबे के प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए दुमका से पटना ट्रेन की मंजूरी दी.

दुमका : बिहार की राजधानी पटना को झारखंड की उपराजधानी दुमका तक सीधी की अंतिम मंजूरी रेल मंत्रालय से मिल गयी है. जनवरी में ही इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. रेलवे बोर्ड ने 13334 पटना-दुमका व 13333 दुमका-पटना एक्सप्रेस का समय सारणी जारी कर दी है. रेलवे बोर्ड के उपनिदेशक कोचिंग राजेश कुमार ने इस आशय का पत्र जारी कर दिया है. पत्र के मुताबिक इस ट्रेन का कॉमर्शियल स्टॉपेज राजेंद्र नगर टर्मिनल, बख्तियारपुर, बाढ़, अभयपुर, जमालपुर, सुल्तानगंज, भागलपुर, बाराहाट, हंसडीहा, नोनीहाट-भतुड़िया व बारापलासी में होगा. इस ट्रेन का प्राइमरी मेनटेनेंस धनबाद में होगा. ट्रेन रोजाना चलेगी. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने दुमका से रांची व हाड़वा के बाद पटना के लिए रेल सेवा शुरू करने का प्रस्ताव रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को दिया था. रेल मंत्री डॉ दुबे के प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए दुमका से पटना ट्रेन की मंजूरी दी. यह ट्रेन चालू होने से दुमका से भागलपुर की दूरी ढाई घंटे में तय की जा सकेगी.

Also Read: दुमका : ग्रामीणों ने कोल ब्लॉक व कोल साइडिंग के विरोध में किया प्रदर्शन
समय सारणी

13334 पटना-दुमका एक्सप्रेस

स्टेशन-आगमन-प्रस्थान

पटना-खुलेगी-06.45

किउल- 08.52- 08.54

भागलपुर-11.05-11.10

दुमका-13.30-पहुुंचेगी

13333 दुमका-पटना एक्सप्रेस

स्टेशन-आगमन-प्रस्थान

दुमका-खुलेगी-14.05

भागलपुर-16.32-16.34

किउल-18.50-18.52

पटना-21.45-पहुंचेगी

उपराजधानी दुमका से पहले ही दो राजधानी रांची व कोलकाता जुड़ चुकी थी. अब दुमका से तीसरी राजधानी पटना जुड़ने जा रही है. दुमका से यह तीसरी लंबी दूरी की ट्रेन होगी. जनवरी माह से ही इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. नोनीहाट, हंसडीहा में भी इस ट्रेन का ठहराव होगा. दुमका से भागलपुर की दूरी ढाई घंटे में पूरी होगी.

डॉ निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें