1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. mla basant soren met cm on the issue of removing the shortage of doctors in phulo jhano medical college and hospital smj

फूलो झानो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की कमी दूर करने के मुद्दे पर सीएम से मिले विधायक बसंत सोरेन

फूलो झानो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की कमी समेत अन्य मामलों को लेकर दुमका विधायक बसंत सोरेन ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान हॉस्पिटल कमियों एवं आवश्यकताओं के प्रति ध्यानाकृष्ट कराया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची में सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर ज्ञापन सौंपते विधायक बसंत सोरेन.
Jharkhand news: रांची में सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर ज्ञापन सौंपते विधायक बसंत सोरेन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: दुमका विधायक बसंत सोरेन ने रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर उपराजधानी दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Phulo Jhano Medical College Hospital- PJMCH) की कमियों एवं आवश्यकताओं के प्रति ध्यानाकृष्ट कराया है और इस दिशा में पहल करने का अनुरोध किया है.

विधायक बसंत सोरेन ने उन्हें अवगत कराया कि पिछले दिनों उन्होंने दुमका प्रवास के क्रम में फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में पाया था कि वहां आकस्मिक घटना, दुर्घटना अथवा गंभीर स्थिति में तत्काल ईलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी है. सिविल सर्जन द्वारा भी उन्हें अवगत कराया गया है कि इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट तथा पोस्टमार्टम के कार्य के लिए विशेष चिकित्सकों की कमी है.

उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि चिकित्साकर्मियों की कमी भी बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में कई दफा बाधा बनती है. उन्होंने मुख्यमंत्री से पहल करते हुए यहां दो एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, दो रेडियोलॉजिस्ट तथा पोस्टमार्टम के कार्य के लिए एक विशेष चिकित्सक तथा चिकित्साकर्मी का पदस्थापन कराने का अनुरोध किया है, ताकि यहां लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके.

जनता से किये गये वादों को पूरा करने में जुटे हैं बसंत सोरेन

दरअसल दुमका में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी अब भी बड़ा मुद्दा है. मेडिकल कॉलेज अस्पताल बन जाने के बावजूद भी यहां से रोजाना मरीज आसपास के अस्पतालों में रेफर होते रहते हैं. स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए पिछले दिनों बसंत सोरेन ने अपने क्षेत्र की जनता से वादा किया था कि वे यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.

शुक्रवार को उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर दुमका के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जो कमियां है उस पर उनका ध्यान आकृष्ट कराया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधायक बसंत सोरेन को विश्वास दिलाया कि उनकी जो मांग है. उसे जल्द पूरा किया जायेगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें