21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डदुमकादुमका: हत्या से पहले आदिवासी युवती से हुआ था सामूहिक दुष्कर्म, ब्वायफ्रेंड मो अख्तर समेत चार युवक भेजे गये...

दुमका: हत्या से पहले आदिवासी युवती से हुआ था सामूहिक दुष्कर्म, ब्वायफ्रेंड मो अख्तर समेत चार युवक भेजे गये जेल

शहर के बांधपाडा स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर के पीछे एक मकान से मंगलवार को नगर थाना पुलिस ने आदिवासी युवती का शव बरामद किया था. लॉज मालिक द्वारा छह-सात माह पूर्व उसे निकाला दिया गया था.

दुमका शहर के बांधपाड़ा स्थित ठाकुड़बाड़ी मंदिर के पीछे स्थित एक लॉज में जिस आदिवासी युवती का शव फर्श पर पड़ा मिला था, उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या हुई थी. हत्या करने के आरोप में मृतका के ब्वायफ्रेंड मो अख्तर समेत कुल चार युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. आरोपियों में श्रीरामपाड़ा मोहल्ले का मो अख्तर उर्फ चीकू, बांधपाड़ा का राजेश कुमार केशरी, शिवपहाड़ का अपूर्वा साहा और कुम्हारपाड़ा मोहल्ले का कैप्टन प्रभाकर साहा शामिल हैं. मामले में काठीकुंड निवासी मृतका के पिता के बयान पर चारों युवकों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. प्राथमिकी के अनुसार उनकी 33 वर्षीय बेटी बांधपाड़ा मोहल्ले में रहकर पढ़ाई करती थी. वर्तमान में वह उसी मोहल्ले में किराये के मकान में रहती थी. एक जनवरी को बेटी ने बताया कि पूर्व में रह रहे मकान में चारों दोस्तों के साथ पार्टी कर रही है. 2 जनवरी की सुबह सूचना मिली कि बेटी का शव पहले रह रहे मकान के कमरे में पाया गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वे पहुंचे तो बेटी को मृत अवस्था में पाया. आसपास के लोगों से जानकारी ली. उन्होंने आशंका जतायी है कि उनकी बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है और उसके बाद उसकी हत्या की गयी है. मृतका के पिता के बयान पर आरोपियों के खिलाफ 302, 376 डी व 34 के तहत नगर थाना में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

मेडिकल बोर्ड ने किया युवती के शव का पोस्टमार्टम:

मंगलवार को बांध पाड़ा मोहल्ले के एक घर से संदिग्ध स्थिति में आदिवासी युवती के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने की. पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही युवती के मौत के कारणों का स्पष्ट खुलासा हो पायेगा. जानकारी के मुताबिक मृतका का बिसरा और कपड़ा जब्त किया गया है. जिसे फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेजा जायेगा.

क्या है पूरा मामला:

दुमका के बांधपाडा स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर के पीछे एक मकान से मंगलवार को नगर थाना पुलिस ने आदिवासी युवती का शव बरामद किया था. लॉज मालिक द्वारा छह-सात माह पूर्व उसे निकाला दिया गया था. वर्तमान में वह दूसरे घर में किराये पर रह रही थी. बांधपाड़ा स्थित उस में उसके रिश्ते के भाई-बहन रह रहे थे. इसीलिए वह अकसर वहां आना जाना करती थी. सोमवार को वह भाई बहन से मिलने पहुंची थी. बहन पिकनिक मनाने गयी थी. वह चचेरे भाई के कमरे में चली गयी. जहां तीन युवक पहले से मौजूद थे. जहां शराब पार्टी चल रही थी. युवती के बुलाने पर उसका ब्वायफ्रेंड मो अख्तर भी वहां पहुंचा. कुछ देर के बाद तीनों लड़के चले गये. अख्तर और युवती कमरे में रह गये. रात में किसी बात को लेकर अख्तर ने युवती के साथ मारपीट की. दूसरे दिन यानी मंगलवार की सुबह अख्तर मृतका के भाई को यह कहकर निकला कि युवती की अचानक बेहोश हो गयी है. कमरे में जाकर देखा कि वह कमरे के फर्श में पड़ी हुई है. अस्पताल ले जाने के दौरान देखा कि युवती की मौत हो चुकी थी.

Also Read: बिहार: भागलपुर से दुमका-पटना का अब कम समय में तय होगा सफर, नयी ट्रेन का स्टॉपेज और शेड्यूल जानिए..

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें