30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: हेमंत सोरेन को षड़यंत्र के तहत जेल में डाला, कल्पना सोरेन ने गोड्डा में बीजेपी पर बोला हमला

झामुमो की स्टार प्रचारक और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने दुमका और गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में प्रचार किया.

लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड में सांतवे और अंतिम चरण के लिए मतदान होने वाले हैं. सभी राजनीतिक पार्टियों वोट साधने में जुटी है. इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन ने संताल परगना में डेरा जमा रखा है.

दुमका और गोड्डा में जनसभा को किया संबोधित

कल्पना सोरेन ने गोड्डा के पौड़याहाट और दुमका लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. कल्पना ने कहा कि झारखंड दिशोम गुरु शिबू सोरेन की देन है. उनके संघर्ष का ही नतीजा है कि आज झारखंड राज्य का निर्माण हो सका हैं. कल्पना गोड्डा में इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव और दुमका से झामुमो प्रत्याशी नलीन सोरेन के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया.

हेमंत सोरेन को षड़यंत्र के तहत जेल में डाल दिया

कल्पना ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हेमंत सोरेन को साजिश के तहत जेल में डाल दिया. बीजेपी हेमंत सोरेन से डर गई थी. हेमंत ने राज्य के लोगों को हक अधिकार दे रहे थे, हेमंत ने 1932 खतियान, पिछड़ो को 27 प्रतिशत आरक्षण और सरना धर्म कोड को विधानसभा को पारित करवाया. इन सभी चीजों से बीजेपी को दिक्कत हो रही थी. हेमंत सोरेन को जिस जमीन घोटाले मामले में हेमंत सोरेन की जेल भेजा है उस जमीन का हेमंत सोरेन से कोई लेना-देना नहीं है.

हेमंत के जेल की चाभी जनता के पास

कल्पना ने कहा कि बीजेपी 20 साल में जो काम नहीं कर पाई उसे हेमंत ने 4 सालों में पूरा कर दिया. कल्पना ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत के जेल की चाभी आपके पास है. I.N.D.I.A गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव को विजयी बना कर हेमंत को बाहर निकालने में मदद करें.

Also Read : Lok Sabha Election 2024: राजमहल लोकसभा सीट के लिए 17 लाख मतदाता करेंगे 14 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

Also Read : साहिबगंज: खराब मौसम के कारण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हेलीकॉप्टर नहीं हो सका लैंड, फोन से ही दिया भाषण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें