1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand crime news accused of robbery and snatching arrested in ramgarh at dumka one and a half dozen cases registered smj

Crime News: दुमका के रामगढ़ में लूट और छिनतई का आरोपी गिरफ्तार, डेढ़ दर्जन मामले हैं दर्ज

दुमका जिला अंतर्गत रामगढ़ थाना की पुलिस ने लूट और छिनतई मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लूट और छिनतई मामले के आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस अधिकारी.
Jharkhand news: लूट और छिनतई मामले के आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: लूट तथा छिनतई के दर्जनों मामलों में वांछित अपराधी उस्मान अंसारी को दुमका जिला अंतर्गत रामगढ़ थाना की पुलिस ने बड़ी रणबहियार के पास रामगढ- गंगवारा पथरिया से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पर दुमका जिले के रामगढ़ एवं काठीकुंड तथा गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट, देवडांड तथा गोड्डा मुफ्फसिल थाने में लूट के लगभग डेढ़ दर्जन मामलों में संलिप्त रहा है. गोड्डा जिले के देवडांड थाना क्षेत्र के तालझारी मस्जिद टोला निवासी 46 वर्षीय उस्मान अंसारी लूट तथा छिनतई में रामगढ थाना के चार, काठीकुंड थाना के दो, देवडांड थाना के पांच, गोड्डा मुफ्फसिल थाना के तीन तथा पोड़ैयाहाट थाने के तीन मामलों में वांछित है.

क्या है मामला

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्व में लूट तथा छिनतई के कई मामलों में संलिप्त एक शातिर अपराधी एक बार फिर लूट जैसे अपराध को अंजाम देने की मंशा से रामगढ थाना क्षेत्र में आग्नेयास्त्र के साथ घूम रहा है. सूचना पाते ही वरीय पुलिस अधिकारियों ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उमेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया. इस दौरान बड़ी रण बहियार के पास पुलिस टीम को गंगवारा की तरफ से बगैर नंबर प्लेट वाली बाइक से एक संदिग्ध व्यक्ति को आता दिखा. पुलिस द्वारा रोके जाने पर उसने खुद को देवडांड थाना क्षेत्र के तालझारी निवासी उस्मान अंसारी बताया. जब उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पास से एक लोडेड देशी कट्टा, एक कारतूस, पूर्व में लूट में प्रयुक्त बगैर नंबर की बाइक तथा लूट के 3700 रुपये बरामद हुए.

लूट और छिनतई के कई मामलों में है आरोपी

पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ रामगढ़ थाना क्षेत्र के मोहनपुर मोड़ के पास 13 मार्च 2013, चिहुटिया में पांच जनवरी 2022 तथा मंडल चक के पास 17 जून 2022 को बैंक के सीएसपी संचालक से लूट सहित लूट एवं छिनतई की कई घटनाओं में शामिल रहा है. उसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अधिकारियों ने जब उसकी आपराधिक इतिहास की जांच कि तो पता चला कि गिरफ्तार व्यक्ति शातिर अपराधी है. गिरफ्तार अपराधी दुमका तथा गोड्डा जिले के कई लूटकांडों में शामिल है.

पुलिस टीम में ये रहे शामिल

पुलिस की इस टीम में काठीकुंड पुलिस निरीक्षक सुशील कुमार, रामगढ़ थाना प्रभारी रूपेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक संतोष कुमार, सहायक अवर निरीक्षक अशोक कुमार चौरसिया, सहायक अवर निरीक्षक कृष्ण कन्हैया दुबे, हवलदार बाबूराम मार्डी तथा आरक्षी राजीव कुमार, विवेक कुमार सिंह तथा दीपक कुमार शामिल थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें