1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. dumka mini gun factory case kolkata stf team took 6 criminals including woman on transit remand smj

दुमका मिनी गन फैक्ट्री मामला : ट्रांजिट रिमांड पर महिला समेत 6 आरोपियों को साथ ले गयी कोलकाता STF की टीम

दुमका में मिले अवैध मिनी गन फैक्ट्री मामले में गिरफ्तार 6 आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता STF की टीम अपने साथ ले गयी. वहीं, इस मामले का किंगपिन रवि कुमार अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: कोलकाता STF की टीम महिला सहित 6 आरोपियों को ले गयी अपने साथ.
Jharkhand news: कोलकाता STF की टीम महिला सहित 6 आरोपियों को ले गयी अपने साथ.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड की उपराजधानी दुमका जिले के दुधानी सरुवा के तेलीपाड़ा में दो मंजिला मकान में पिछले तीन-चार माह से मिनी गन फैक्ट्री चलाकर अपराध को बढ़ावा देनेवाला किंगपिन रवि कुमार अभी भी पुलिस पकड़ से दूर है. हालांकि, कोलकाता STF की टीम ने इस फैक्टरी को चलाने और अवैध पिस्तौल तैयार करने वाले पकड़े गये 6 आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गयी है.

कोलकाता STF की टीम पहुंची थी दुमका

कोलकाता एसटीएफ की टीम गत 22 मार्च को पकड़े गये अपराधी राजेंद्र प्रसाद उर्फ मकबूल हुसैन को साथ लेकर पहुंची थी. मकबूल ही यहां से हथियार ले जाकर जगह-जगह सप्लाइ करने में लिप्त था. कोलकाता एसटीएफ द्वारा पूछताछ में उसने न केवल सबकुछ उगल दिया, बल्कि उसे लेकर वहां की पुुलिस दुमका पहुंची, तो निशानदेही पर रेड भी कराया और मौके पर मौजूद एक महिला समेत सारे लोग दबोचे भी गये. भारी मात्रा में बने और बनाये जा रहे अवैध हथियार की भी बरामदगी हुई.

दुमका पुलिस को भनक तक नहीं लगी

जिले में दो-दो बार मिनी गन फैक्टरी का उद्भेदन हुआ. पहले बिहार की STF ने और रविवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता से आयी STF की टीम ने कार्रवाई की. दोनों ही बार दुमका पुलिस कार्रवाई में सहयोगी मात्र रही. पुलिस को दोनों ही मिनी गन फैक्टरी को लेकर जरा-भी भनक नहीं लग पायी थी. दोनों ही बार बड़ी मात्रा में अवैध बनाये गये हथियारों का जखीरा बरामद हुआ. पर स्थानीय स्तर पर सहयोग करने वाले, उन्हें संरक्षण देने वाले पुलिस की पकड़ से दूर रहे. सवाल यह भी उठने लगा है कि दुमका में अवैध हथियार की फैक्ट्री डालने के लिए अपराधियों का गिरोह आखिर सुरक्षित क्यों मानकर चल रहा है.

इन सभी की हुई है गिरफ्तारी

मिली जानकारी के मुताबिक, कोलकाता STF की टीम अपने साथ महिला समेत जिन 6 लोगों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी है. उनमें सारे के सारे मुंगेर के ही रहनेवाले हैं और असलहे के कारोबार दुमका से वृहद पैमाने पर कर रहे थे. पकड़े गये लोगों में मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के सादीपुर की रिया देवी, इसी थाना क्षेत्र के दिलावरपुर शाहजुबेर रोड का अनवर खान उर्फ बिट्टू, तारापुर थाना क्षेत्र का मो तबरेज, कासिमबाजार खनकाबाग का मो सोनू, कासिम बाजार कोश मैदान का मिराज आलम तथा कोतवाली थाना क्षेत्र के नीलम सिनेमा के पास का रहनेवाला मो मोजाहिद शामिल है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें