25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका : राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव में होंगे रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम

बैठक में बताया गया कि 21 फरवरी को आदिवासी फैशन शो शाम 5 बजे से चांद-भैरव कला मंच में आयोजित किया जायेगा. रैंप वॉक के लिए चार कैटेगरी में प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा.

दुमका : 16-23 फरवरी तक दुमका में आयोजित होनेवाले राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव 2024 के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम उपसमिति की बैठक की गयी. बैठक में समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी उल्लास जुलूस सांस्कृतिक कलादलों के साथ मूकबधिर विद्यालय हिजला से मेला स्थल तक निकाला जायेगा. निर्णय लिया गया कि मुख्य कलामंच में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें पूर्व में संताल परगना महाविद्यालय छात्रावास संख्या 1 व 2, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, जरमुंडी, काठीकुंड, शिकारीपाड़ा, एकलव्य मॉडल स्कूल काठीजोरिया एवं मध्य विद्यालय हिजला ने भाग लिया था. उपसमिति द्वारा निर्णय लिया गया कि उक्त कलादल ही इस बार भी अपना कला का प्रदर्शन करेंगे. फूलो झानो कला मंच, आदिम जनजाति (पहाड़िया) कला दल, चांद भैरव कला मंच एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता कार्यक्रम के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी निर्धारित की गई. 7 फरवरी को आवेदनों की स्क्रूटनी की जायेगी. स्क्रूटनी के पश्चात कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की जायेगी. यह भी निर्णय लिया गया कि उल्लास जुलूस में कस्तूरबा बैंड पार्टी जरमुंडी भी सम्मिलित होंगी.

ट्राइबल फैशन शो के लिए आवेदन देने की अंतिम तिथि 10 फरवरी

बैठक में बताया गया कि 21 फरवरी को आदिवासी फैशन शो शाम 5 बजे से चांद-भैरव कला मंच में आयोजित किया जायेगा. रैंप वॉक के लिए चार कैटेगरी में प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा, जैसे पुरुष वर्ग में 15 से 30 वर्ष, महिला वर्ग में 15 से 30 वर्ष, बालक-बालिकाओं के लिए 15 वर्ष से कम अलग-अलग प्रतियोगिता होगी. इसमें आदिवासी वेश भूषा, रहन-सहन एवं पहनावा का झलक को प्रदर्शित किया जायेगा. इसके आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी है. राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव 2024 के स्मारिका के लिए इच्छुक लेखक अपनी स्तरीय रचनाएं विशेष कर हिजला मेला स्मारिका की प्रकृति के अनुरूप भाषा साहित्य एवं कला संस्कृति पर आधारित शोधपरक आलेख 2 फरवरी 2024 तक मेल आईडी [email protected] या हार्ड कॉपी सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय दुमका में भेज सकते हैं.

Also Read: दुमका में लोगों को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, न्याय यात्रा काे लेकर तैयारी में जुटे कांग्रेसी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें