22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड: सीएम हेमंत सोरेन आज आएंगे दुमका, गणतंत्र दिवस पर करेंगे झंडोत्तोलन

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन आज आएंगे दुमका, गणतंत्र दिवस पर करेंगे झंडोत्तोलन

पूर्व सांसद श्री प्रसाद ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर पीएम ने पिछड़ा वर्ग को किया सम्मानित. उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने समाज को आगे बढ़ाने के कई कार्य किये. हमें कर्पूरी ठाकुर के जीवन के आदर्शों को अपनाने की जरूरत है.

दुमका : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को अपराह्न 3.40 बजे हेलिकॉप्टर से दुमका पहुंचेंगे और यहां शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन परेड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वे पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में पूर्वाह्न 8.50 बजे पहुंचेंगे और सलामी व परेड का निरीक्षण करने के बाद झंडोत्तोलन करेंगे. यहां परेड के बाद उनका भाषण होगा. वहीं, झांकिया भी प्रदर्शित की जाएंगी और परेड व झांकियों में से सर्वश्रेष्ठ को पुरस्कृत किया जाएगा. मुख्यमंत्री पुलिस लाइन से 10.15 बजे राजभवन लौट आयेंगे. वहां से वे 2.10 बजे दुमका हवाई अड्डा के लिए प्रस्थान करेंगे और हेलिकॉप्टर से रांची वापस लौट जाएंगे.

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर पीएम ने पिछड़ा वर्ग को किया सम्मानित : अभयकांत प्रसाद

बासुकिनाथ काली मंदिर के समीप बुधवार को कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती मनायी गयी. जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व सांसद अभयकांत प्रसाद शामिल हुए. उनके फोटो पर मल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया. पूर्व सांसद श्री प्रसाद ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर पीएम ने पिछड़ा वर्ग को किया सम्मानित. उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने समाज को आगे बढ़ाने के कई कार्य किये. हमें कर्पूरी ठाकुर के जीवन के आदर्शों को अपनाने की जरूरत है. वह एक समाजवादी नेता और स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया. ठाकुर को पिछड़े वर्गों के हितों की वकालत करने के लिए जाना जाता था. उन्होंने देश में सबसे पहले लागू किया था ओबीसी, ईडब्लुएस और महिला आरक्षण. मौके पर भाजपा प्रदेश मंत्री मुन्ना मिश्रा, पूर्व विधायक देवेंद्र कुंवर, जिला उपाध्यक्ष गौरवकांत, वरीय नेता आशुतोष सिंह, नगर अध्यक्ष स्वरूप सिन्हा, विश्वम्भर राव, नरेश पंडा, सुभाष राव, पप्पु सिंह, गणेश भंडारी, नंदकिशोर भंडारी, पंकज ठाकुर, संदीप पांडेय आदि मौजूद थे.

Also Read: दुमका : आज सांसद दिखायेंगे दुमका-पटना एक्सप्रेस को हरी झंडी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें