26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा के खराब प्रदर्शन की होगी समीक्षा

सीएस कार्यालय में अधिकारियों के साथ आज बैठक करेगी स्वास्थ्य मुख्यालय रांची की टीम

वरीय संवाददाता, धनबाद.

ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा के जिले में खराब प्रदर्शन को लेकर स्वास्थ्य मुख्यालय की टीम गुरुवार को जिले के अधिकारियों व चिकित्सकों के साथ समीक्षा बैठक करेगी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा में धनबाद जिला राज्य के 24 जिलों में 23वें स्थान पर है. इसे लेकर स्वास्थ्य मुख्यालय ने धनबाद के सिविल सर्जन को शोकॉज किया है. प्रभात खबर ने 17 जून के अंक में ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा के जिले में खराब प्रदर्शन से संबंधित खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी. इसे पर संज्ञान लेते हुए ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन, रांची की टीम गुरुवार को धनबाद पहुंच रही है.

इमरजेंसी में स्ट्रेचर के लिए भिड़े मरीज के परिजन

धनबाद

. एसएनएमएमसीएच में स्ट्रेचर की कमी के कारण स्थिति दिन ब दिन बदतर होती जा रही है. यहां स्ट्रेचर के लिए बुधवार को दो मरीजों के परिजन आपस में भिड़ गए. पहले दोनों के परिजनों में बहस शुरू हुई. इसके बाद वे लोग स्ट्रेचर के साथ खींचातानी करने लगे. बाद में यहां तैनात होमगार्ड के जवानों ने मामला शांत कराया. वर्तमान में एसएनएमएमसीएच के सेंट्रल इमरजेंसी में स्ट्रेचर की कमी हो गई है. एक को छोड़ अन्य सभी स्ट्रेचर खराब हो गए हैं. ऐसे में इमरजेंसी के मरीजों को वार्ड में शिफ्ट करने में परेशानी हो रही है. एक स्ट्रेचर होने के कारण मरीजों को वार्ड में शिफ्ट होने के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है. बुधवार को इमरजेंसी का वार्ड बॉय एक मरीज को वार्ड में शिफ्ट करने गया था. इस दौरान अन्य मरीज इमरजेंसी में स्ट्रेचर का इंतजार कर रहे थे. स्ट्रेचर के पहुंचते ही अपने-अपने मरीज को पहले वार्ड में शिफ्ट करने को लेकर उनके परिजन आपस में भिड़ गये. बाद में होमगार्ड के जवानों ने बीच-बचाव कर किसी तरह उन्हें शांत कराया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें