1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. inter district bike thief gang exposed in baghmara at dhanbad 3 accused including bike arrested smj

Jharkhand News: धनबाद के बाघमारा में इंटर डिस्ट्रिक्ट बाइक चोर गिरोह का खुलासा,बाइक सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

धनबाद की बाघमारा पुलिस ने इंटर डिस्ट्रिक्ट बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया है. इस मामले में तीन बाइक सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार है. इसमें से दो आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड है. बाइक चोरी मामले में पहले भी जेल जा चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: इंटर डिस्ट्रिक्ट बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को बाघमारा पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Jharkhand news: इंटर डिस्ट्रिक्ट बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को बाघमारा पुलिस ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: धनबाद जिला अंतर्गत बाघमारा थाना की पुलिस ने विभिन्न जगहों में छापेमारी कर इंटर डिस्ट्रिक्ट बाइक चोर गिरोह के तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के साथ क्षेत्र में चोरी हुई तीन बाइक को बरामद कर चोरी कांड का खुलासा किया है. गिरफ्तार किये गये तीन बाइक अभियुक्तों में से दो हिस्ट्रीशीटर है. सोमवार को न्यायिक हिरासत में तीनों को जेल भेज दिया गया.

अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला हुआ था दर्ज

इस संबधं में बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गत तीन मई को डुमरा स्थित BCCL की सामुदायिक भवन में शादी समारोह के दौरान बड़ा पांडेयडीह निवासी अवधेश कुमार सिंह की (JH 10AF 9040) बाइक 11 बजे रात को चोरी हुई थी. इसके अलावा उसी स्थान से दूसरी बाइक भी चोरी हुई. अगले दिन 4 मई को डुमरा-सायरटोला निवासी प्रकाश रजक के घर शादी का निमंत्रण देने आये बोकारो के चिरुडीह निवासी टेकलाल रजक की बाइक (JH 10 BB 4598) की चोरी हुई . इस संबंध में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

छापेमारी दल ने पहले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि इस चोरी की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को हाथ लगी थी. इसी के आधार पर पुलिस छानबीन शुरू की. सीनियर पुलिस की दिशा-निर्देश पर छापेमारी दल का गठन किया गया. अनुसंधान के क्रम में छापामारी दल को बाइक चोरों का सुराग मिला. हरिहरपुर थाना पुलिस के साथ छापामार दल ने गोमो पुरानी बाजार से सौरभ यादव उर्फ सोनू उर्फ पिद्दी (19 वर्ष) एवं विक्रम कुमार राउत उर्फ विक्की (19 वर्ष) को संदिग्ध अवस्था में दबोच लिया.

आरोपियों की निशानदेही पर बाइक बरामद

पूछताछ के दौरान दोनों ने डुमरा से बाइक चोरी करने की बात स्वीकारी. दोनों अपराधी हिस्ट्रीशीटर है. पहले भी बाइक चोरी के आरोप में जेल जा चुका है. पूछताछ में पुलिस को बताया कि चोरी की गयी बाइक को कथारा ओपी थाना (गोमिया) क्षेत्र के झिरकी मोहल्ला निवासी मो आमिर हुसैन उर्फ सैम को सात हजार रुपये में बेचा था. उसकी निशानदेही पर छापामारी दल ने मो आमिर हुसैन के घर पर देर रात को छापेमारी कर चोरी की गयी बाइक के अलावा अन्य दो बाइक को भी बरामद किया.

तीनों आराेपियों को भेजा गया जेल

एसडीपीओ ने कहा की बाइक चोरी में तीनों अप्राथमिकी अभियुक्त सौरभ यादव, विक्रम कुमार राउत एवं मो आमिर हुसैन शामिल हैं. तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. इस छापेमारी दल में बाघमारा थाना प्रभारी सुबेदार कुमार यादव, राजगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार, अनुसंधानकर्ता अवर निरिक्षक मानस कुमार साधू, अनिल भुइयां , प्रमोद कुमार आदि शामिल थे.

रिपोर्ट : शंकर प्रसाद साव, बाघमारा, धनबाद.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें