1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. 6 criminals arrested from different districts for carrying out robbery by wearing police uniform smj

पुलिस वर्दी पहन कर धनबाद में लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में 6 क्रिमिनल्स गिरफ्तार, कई सामान बरामद

धनबाद पुलिस ने रेडियेंट कैश मैनेजमेंट के कर्मियों को अगवा कर लूटपाट करने के मामले में खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने विभिन्न जिलों से 6 क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया है. साथ ही इसके पास से कई सामान भी बरामद किये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: धनबाद में रेडियेंट कैश मैनेजमेंट कर्मियों से लूटपाट मामले का पुलिस ने खुलासा किया.
Jharkhand news: धनबाद में रेडियेंट कैश मैनेजमेंट कर्मियों से लूटपाट मामले का पुलिस ने खुलासा किया.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: धनबाद के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र में रेडियेंट कैश मैनेजमेंट के दो कर्मचारी विष्णु कुमार मंडल एवं दीपक कुमार चौधरी के साथ हुई लूटपाट और अपहरण के मामले में पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. पुलिस ने मामले में संलिप्त 6 इंटर डिस्ट्रिक्ट आपराधिक गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने अपने कार्यालय में पत्रकारों को इस बात की जानकारी दी. इस दौरान डीएसपी वन अमर कुमार पांडेय, सर्कल इंस्पेक्ट गोविंदपुर सुधीर प्रसाद, बरवाअड्डा थाना प्रभारी सुमन कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

इन क्रिमिनल्स की हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने लूट और अपहरण मामले में जिला साहेबगंज तलबन्ना निवासी बालकरण यादव उर्फ अमन यादव, दहला मास्टर कॉलोनी निवासी कुंदन राम, पटनिया टोला निवासी निक्कूल शर्मा, देवघर जिला के कर्रा थाना क्षेत्र स्थित डहुआ निवासी शेखर कुमार राय उर्फ जहलू, जामताड़ा करमाटांड खैरबोना निवासी संजय कुमार और धनबाद के टुंडी छाताबाद निवासी उदय कुमार सिंह उर्फ गंगाधर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

वर्दी पहनकर घटना को दिया अंजाम

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि गत 12 जनवरी, 2022 को रेडियेंट कैश मैनेजमेंट के दो कर्मचारी विष्णु कुमार मंडल एवं दीपक कुमार चौधरी अपनी बाइक से विभिन्न कंपनियों के 4.32 लाख रुपये लेकर बरवाअड्डा कल्याणपुर जा रहे थे. इस दौरान वोल्वो शोरूम के पास विपरीत दिशा से एक स्कॉर्पियों आयी और रुकी. उसमें बैठे अपराधियों में बालकरण यादव उर्फ अमन यादव औरा निक्कू शर्मा दोनों वर्दी पहन कर उतरे और कहा कि हम लोग साइबर थाना से हैं और हम लोगों को शक है कि तुम लोग साइबर अपराध से जुड़े होंगे.

उसके बाद दोनों को अपनी स्कोर्पियो में रुपये से भरा बैग लेकर बैठा लिया. गाड़ी पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र में सुनसान स्थल पर ले जाकर स्कापियों में सवार अपराधियों ने विष्णु कुमार के साथ मारपीट की और उसके पास से मोबाइल फोन तथा रुपये से भरा बैग, पैन कार्ड, आधार कार्ड, आई कार्ड, एटीएम छीन लिया एवं मारपीट कर स्कपियों से उतार कर जामताड़ा की तरफ भाग गये.

चार जिलों के अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि घटना के बाद डीएसपी वन अमर कुमार पांडेय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. अनुसंधान के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना में 8 अपराधी संलिप्त थे. पुलिस ने इसके बाद अलग-अलग टीम का गठन किया और साहेबगंज से लेकर जमाताड़ा और देवघर के लिए टीम को रवाना किया गया. इस दौरान 6 क्रिमिनल्स को गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

गिरफ्तार किये गये अपराधियों से पूछताछ के क्रम में सभी अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार की. अपराधियों के पास से घटना में प्रयुक्त 8 मोबाइल, लूटी गई रकम में से कुल 4.30 लाख रुपये, घटना में प्रयुक्त झारखंड पुलिस की एक वर्दी सेट, स्कार्पियो वाहन एवं दो मोटर साईकिल सहित लूट की अन्य सामग्री को बरामद किया गया है.

गंगाधर ने किया रेकी

पुलिस ने बताया कि निक्कू शर्मा एवं बालकरण यादव पुराने अपराधी है. बालकरण आपराधिक चरित्र है और उसके खिलाफ हत्या सहित कई मामले दर्ज हैं. पूछताछ के क्रम में बालकरण यादव उर्फ अमन द्वारा बताया गया है कि उसके द्वारा झारखंड पुलिस की वर्दी को धारण कर घटना को अंजाम दिया गया है तथा उदय कुमार सिंह उर्फ गंगाधर सिंह इस अपराध की योजना बनाने और पीड़ित की रेकी करने में महत्वपूर्ण कड़ी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें