1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. 22 people including dialysis patient and 5 women beat corona all discharged from covid hospital

डायलिसिस मरीज और 5 महिला सहित 22 लोगों ने दी कोरोना को मात, कोविड अस्पताल से सभी हुए डिस्चार्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कोरोना को मात देकर घर जाते दंपती.
Bengal news : कोरोना को मात देकर घर जाते दंपती.
फोटो : प्रतीक.

Coronavirus in Jharkhand : धनबाद : कोविड अस्पताल में भर्ती 5 महिलाएं एवं एक डायलिसिस पर चल रहे किडनी के मरीज सहित 22 पीड़ितों ने कोरोना को मात दी है. सभी को शुक्रवार (24 जुलाई, 2020) को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. उन्हें विदा करने उपायुक्त उमा शंकर सिंह भी गये थे. सभी को शुभकामनाएं देते हुए उपायुक्त ने कहा कि 14 दिनों के होम कोरेंटिन के दौरान स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करें.

स्वस्थ होने वालों में 5 महिलाएं एवं 17 पुरुष शामिल हैं. इनमें एक 70 वर्षीय डायलिसिस मरीज और उनकी 65 वर्षीय पत्नी तथा धनबाद मंडल कारा का एक बंदी भी है. स्वस्थ हुए लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कराने के बाद उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल हॉस्पिटल) में इलाज के बाद 22 व्यक्ति संक्रमण से मुक्त हो गये हैं. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. सभी स्वस्थ हुए लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गयी है.

उन्हें दवा और अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध करायी गयी है. इनमें से कई ऐसे लोग हैं जो बुजुर्ग हैं और डायबिटीज, हार्ट, किडनी रोग से ग्रसित थे. ऐसे लोगों को पूर्ण सावधानी बरतने के लिए कहा गया है जिससे वे भविष्य में अच्छा जीवन गुजार सके.

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद नोडल पदाधिकारी डॉ अलोक विश्वकर्मा ने सभी को घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा नियमित रूप से दवाइयां एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी.

बता दें कि शुक्रवार सुबह तक जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 466 पहुंच गयी. गुरुवार को जिला में 33 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, राहत की बात रही कि शुक्रवार को 22 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. इस तरह से अब तक जिले में 201 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घर वापस चले गये हैं.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें