सड़क दुर्घटना में महिला की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, रोड जाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

धनबाद : धैया चनचनी कॉलोनी के समीप रविवार की दोपहर सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि उसका पति और आठ वर्षीय पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद उग्र लोगों ने एशियन जालान अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की और वहां सड़क को दो घंटे जाम रखा. किसी तरह पुलिस ने जाम हटाया.

पांडरपाला काली मंदिर निवासी सफाईकर्मी वृंदा राम (50) अपनी पत्नी पार्वती देवी (40) और आठ वर्षीय पुत्र आकाश कुमार के साथ बेटी की शादी की बात करके बरवाअड्डा से बाइक पर लौट रहा था.
लगभग साढ़े ग्यारह बजे उनकी बाइक धैया चनचनी कॉलोनी के समीप पम्मी बस (जेएच 11 आर 6474) की चपेट में आ गयी. तीनों बुरी तरह जख्मी हो गये. स्थानीय लोगों ने उन्हें जालान अस्पताल पहुंचाया. लगभग दो घंटे के बाद इलाज के दौरान पार्वती देवी की मौत हो गयी. जबकि वृंदाराम व उसके बेटे आकाश कुमार को रेफर कर पीएमसीएच भेज दिया गया.
शव रख सड़क पर लगाया जाम
अस्पताल के अंदर तोड़फोड़ करने के बाद सभी लोग अस्पताल के बाहर आ गये. पार्वती देवी का शव अस्पताल के सामने रख सड़क जाम कर दी. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने सड़क पर टायर जला दिये. करीब दो घंटे तक सड़क पर हंगामा होता रहा. दोनों ओर से सड़क पूरी तरह जाम हो गया. जाम हटाने को कहने पर सभी लोग पुलिस को अपशब्द कहने लगे.
करीब दो घंटे के बाद इंस्पेक्टर नवीन राय ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया. परिजन को धनबाद थाना की ओर से तत्काल पांच हजार रुपये अंतिम संस्कार के लिए दिये गये. वहीं बस मालिक से संपर्क कर उसे घायलों का इलाज करवाने के लिए कहा गया है.
जालान अस्पताल में इलाज नहीं करने का आरोप
पार्वती देवी की मौत के बाद परिजनों ने जालान अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की. उनका आरोप था कि पैसा नहीं मिलने के कारण अस्पताल में इलाज शुरू ही नहीं किया गया.
उपद्रवियों ने अस्पताल के अंदर के शीशे व बाहर खड़ी एंबुलेंस को क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना की सूचना पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची. सदर थाना प्रभारी नवीन राय ने लोगों को समझाने की कोशिश की. पुलिस ने उग्र भीड़ को रोकना चाहा तो उनसे भी तू तू-मैं मैं की गयी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें