25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : मालगाड़ी का इंजन हुआ फेल, मधुपुर में करीब दो घंटे रुकी रहीं वंदे भारत व जनशताब्दी

मालगाड़ी को मथुरापुर स्टेशन पहुंचाने के दौरान हावड़ा- पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस शाम 5.57 से मधुपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकी रही, जबकि हावड़ा- पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने के बाद भी मधुपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर 6,57 मिनट से रुकी रही.

देवघर : आसनसोल-मंडल के जसीडीह मेन रूट पर मथुरापुर व मधुपुर रेलवे स्टेशन के बीच सोमवार को काफी देर के ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. रेलखंड के नवा पतरो हॉल्ट पर अप लाइन में मालगाड़ी का इंजन फेल हो जाने के कारण दो घंटे से अधिक समय से रेल का परिचालन बाधित हो गया. इस दौरान हावड़ा- पटना वंदे भारत और जनशताब्दी एक्सप्रेस मधुपुर स्टेशन काफी देर तक स्टेशनों पर रुकी रही. घटना के संबंध में बताया कि करीब पौने छह बजे मधुपुर स्टेशन से जसीडीह के लिए मालगाड़ी अप लाइन पर जाने के लिए खुली. लेकिन कुछ आगे जाने पर नवापतरो हॉल्ट के पास ही इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी और ट्रेन रुक गयी. इस दौरान चालक ने इंजन चालू करने का प्रयास किया. लेकिन चालक को सफलता नहीं मिली. इसके बाद रेल के वरीय अधिकारियों को सूचना भेजी गयी. वहीं आसनसोल से अतिरिक्त इंजन मंगाकर नवा पतरो हॉल्ट भेजा गया, जिसके बाद मालगाड़ी को धीरे- धीरे मथुरापुर स्टेशन पहुंचाया गया. मालगाड़ी को मथुरापुर स्टेशन पहुंचाने के दौरान हावड़ा- पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस शाम 5.57 से मधुपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकी रही, जबकि हावड़ा- पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने के बाद भी मधुपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर 6,57 मिनट से रुकी रही. वहीं ट्रेनों का सामान्य परिचालन 8.30 मिनट के बाद शुरू हो गया. करीब दो घंटे से अधिक समय तक मधुपुर में ट्रेनें के रुके रहने के कारण यात्रियों को भी काफी परेशानी हुई.

रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद रहा पुलिस बल

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर रेलवे प्रशासन भी पूरी तरह से चौकस रहा. स्टेशन में दंडाधिकारी समेत अतिरिक्त पुलिस भी तैनात किये गये थे. रेलवे सुरक्षा बल व रेल पुलिस के जवान भी तैनात थे. सुबह से विभिन्न प्लेटफॉर्म में रेल डीएसपी धनबाद के नेतृत्व में कैंप कर रहे थे. वहीं स्थानीय प्रशासन की ओर से भी अतिरिक्त पुलिस बल प्रतिनियुक्त किया गया था. देर शाम तक अधिकारी व जवानों ने अपनी निगरानी में विभिन्न ट्रेनों को खुलवाया.

Also Read: देवघर : विधायक नारायण दास ने बाबा मंदिर में की पूजा, जलाये राम ज्योति

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें