28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर के बाबा मंदिर में थी पूरी तैयारी, नहीं पहुंच सके राज्यपाल रमेश बैस, परिवार के लोगों ने की पूजा

देवघर के बाबा मंदिर को राज्यपाल रमेश बैस के आगमन को देखते हुए उनके स्वागत के लिए मंदिर कार्यालय को फूलों से आकर्षक तरीके से सजाया गया था. इधर, कार्यक्रम को देखते हुए 11 बजे के करीब दो घंटे तक आम श्रद्धालुओं के बाबा मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी.

Jharkhand News: झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस के बाबा मंदिर आगमन को लेकर मंदिर में पूरी तैयारी की गयी थी, लेकिन अंतिम समय में उनका मंदिर का कार्यक्रम रद्द हो गया. हालांकि उनके परिवार के लोग मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. दरअसल, राज्यपाल के आगमन को देखते हुए उनके स्वागत के लिए मंदिर कार्यालय को फूलों से आकर्षक तरीके से सजाया गया था. इधर, कार्यक्रम को देखते हुए 11:00 बजे के करीब दो घंटे तक आम श्रद्धालुओं के बाबा मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी.

बनाया गया था छोटा पंडाल

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस के देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आगमन पर हाथ-पैर धोने के लिए छोटा पंडाल भी बनाया गया था. इसके साथ ही संकल्प पूजा के लिए फूल, बेलपत्र, नैवेद्य सहित पांच वैदिक पंडित भी तैयार थे. सुरक्षा के लिए मंदिर प्रभारी सह एसडीएम दीपांकर चौधरी सहित पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. इस क्रम में राज्यपाल का कार्यक्रम रद्द होने के बाद मंदिर को सूचना मिली कि उनके कुछ रिश्तेदार पूजा करने आयेंगे. इन्होंने बाबा मंदिर आकर पूजा अर्चना की. इन्हें पुरोहितों ने पूजा करायी.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस इग्नू, हिंदी और उच्च शिक्षा पर देवघर में क्या बोले

दो घंटे तक प्रवेश पर रोक

राज्यपाल रमेश बैस के रिश्तेदार शनिवार करीब 12:50 बजे मंदिर पहुंचे. सभी को स्टेट पुरोहित श्रीनाथ पंडित की अगुवाई में पांच वैदिक पंडितों ने पूजा करायी. अंत में राज्यपाल के पुश्तैनी पुरोहित गोपाल शास्त्री ने विधिवत संकल्प कराया. उसके बाद सभी को बाबा बैद्यनाथ एवं माता पार्वती की पूजा करायी गयी. इधर, कार्यक्रम को देखते हुए 11:00 बजे के करीब दो घंटे तक आम श्रद्धालुओं के बाबा मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी.

Also Read: Jharkhand Crime News: झारखंड के धनबाद में CISF और कोयला चोरों के बीच मुठभेड़, 4 की मौत, 2 की हालत नाजुक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें