36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर प्रशासन अलर्ट, जिले भर में चलाया जा रहा जांच अभियान

अयोध्या में हो रहे राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जिले भर में शांति व्यवस्था बनी रहे और आपसी प्रेम, भाईचारा से जिलेवासी पूजा अर्चना कर खुशियां मनाएं. इसको लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बलों की तैनाती की गयी है.

देवघर : अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बाबा नगरी में उत्सव का माहौल है हर तरफ भगवा झंडा एवं राम धुन की गुंज है,लोग एक दूसरे से बात करने के पहले जय श्रीराम का नारा लगा रहे हैं, फोन रिसीव करने एवं कॉल लगाने के बाद हेलो की जगह लोग राम जी नाम लेकर ही बात कर रहे हैं. इतने बड़े उत्सव का माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. किसी तरह की अफवाह या पर भी घटना न हो इसके लिए डीसी विशाल सागर के निर्देश पर जिले भर में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. शहरी क्षेत्र में जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार रजक दलबल के साथ छोटे से बड़े वाहनों को स्वयं जांच करते देखे जा रहे थे, वहीं हर प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रखंड क्षेत्रों में जांच अभियान चालाते दिखे.

जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बलों की तैनाती, क्यूआरटी भी रहेगी ड्यूटी पर

अयोध्या में हो रहे राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जिले भर में शांति व्यवस्था बनी रहे और आपसी प्रेम, भाईचारा से जिलेवासी पूजा अर्चना कर खुशियां मनाएं. इसको लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बलों की तैनाती की गयी है. वहीं रिजर्व में रखे गये पुलिस फोर्स को क्यूआरटी में ड्यूटी पर रखा जायेगा. इस संबंध में सीसीआर डीएसपी आलोक रंजन ने आमजनों से सहयोग की अपील की है. ताकि असामाजिक तत्वों पर निगरानी के साथ कड़ी कार्रवाई की जा सके. उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से निगरानी भी करायी जायेगी. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि किसी प्रकार की अफवाह पर न ध्यान दें, न ही अफवाह फैलाने वाले लोगों की मदद करें. जिले में संवेदनशील स्थानों, धार्मिक स्थलों आदि की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन समन्वय बनाकर निगरानी रख रही है. सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए भी एक अलग सेल गठित किया गया है.

Also Read: देवघर : दुनिया भर के मंदिर सज गये, पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर को नहीं सजाया गया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें