26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर में सज-धजकर तैयार हुआ किताबों का संसार, सांसद निशिकांत दुबे करेंगे 20वां पुस्तक मेले का उद्घाटन

बीएड कॉलेज कैंपस में 20वां देवघर पुस्तक मेला का शुभारंभ गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे करेंगे. देवघर पुस्तक मेले में देश के नामी प्रकाशकों, लेखकों की पुस्तकों का स्टॉल लग रहा है. बीएड कॉलेज परिसर में इस साल लगने वाला 20वां देवघर पुस्तक मेला 2023 के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

Deoghar News: देवघर के तत्वावधान में राजकीय बीएड कॉलेज कैंपस में 20वां देवघर पुस्तक मेला का शुभारंभ गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे गुरुवार 12 जनवरी को शाम पांच बजे करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता संयुक्त बिहार के पूर्व मंत्री कृष्णानंद झा करेंगे. यह जानकारी मेला कैंपस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मेला प्रभारी आलोक मल्लिक ने दी. उन्होंने कहा कि पुस्तक मेला में अभी तक 70 प्रकाशक आ चुके हैं.

सांसद मद से खरीदी जायेंगी 20 लाख की किताबें

देवघर पुस्तक मेले में देश के नामी प्रकाशकों, लेखकों की पुस्तकों का स्टॉल लग रहा है. इस पुस्तक मेले से गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के बच्चों के लिए डॉ निशिकांत ने सांसद मद से 20 लाख की किताबें खरीदने की अनुशंसा देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को भेजी है. सांसद ने देवघर डीसी से आग्रह किया है कि पुस्तक मेले से जल्दी ही पुस्तकों की खरीदारी करवाने के लिए एक कमेटी बनायें. साथ ही खरीदी गयीं पुस्तकों को गोड्डा लोकसभा क्षेत्र की लाइब्रेरी, स्कूल व कॉलेजों में वितरित करवा दिया जाये, ताकि इन पुस्तकों का लाभ गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के बच्चों को मिल सके.

पुस्तकों के विमोचन के साथ होगा संताली साहित्य संगम

बीएड कॉलेज परिसर में इस साल लगने वाला 20वां देवघर पुस्तक मेला 2023 के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गयी है. पुस्तक मेला में पुस्तकों की प्रदर्शनी व बिक्री के साथ शैक्षणिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम, राष्ट्रीय परिचर्चा, बीआइटी देवघर के छात्राें का मॉडल प्रस्तुत करने के साथ साइंस एग्जिविशन समेत कई कार्यक्रम होंगे. 14-15 जनवरी को आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर इडरा कोलकाता के द्वारा नाट्य संगीत व नृत्य नाटिका का आयोजन होगा. 18 से 21 जनवरी तक यूथ स्पेशल इवेंट होंगे. 19 जनवरी को संताली साहित्य संगम होगा. 22 जनवरी को झारखंड साहित्य संगम एवं नीलोत्पल मृणाल का स्टेज शो एवं सलाम भारत-2 के तहत आदिकाल से वर्तमान के कवियों का जीवंत मंचन किया जायेगा. इस कार्यक्रम में संताल परगना के विभिन्न जिलों के साहित्यकार जुटेंगे. 10-12 लेखकों के पुस्तकों का विमोचन किया जायेगा.

Also Read: भारत से चयनित 6 विद्यालयों में झारखंड से एकमात्र DPS बोकारो को मिला 7 स्टार रेटिंग अवार्ड
प्रभात खबर के सहयोग से ओपेन टू ऑल इवेंट

20वां देवघर पुस्तक मेला में प्रभात खबर के सहयोग से ओपेन टू ऑल इवेंट का आयोजन किया जायेगा. यह कार्यक्रम 13 से 22 जनवरी तक आयोजित किया जायेगा. आर्ट ऑफ लिविंग एवं पतंजलि के सहयोग से योग एवं हर घर ध्यान कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. सांस्कृतिक महोत्सव में कलाकारों को अपनी कला दिखाने का भी अवसर मिलेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें