19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indian Railways News: दिसंबर तक देवघर, मधुपुर और गोड्डा से खुलेंगी 6 नयी ट्रेनें, रेल मंत्री ने दी मंजूरी

संताल परगना के लोगों को जल्द ही छह नयी ट्रेन की सौगात मिलेगी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नयी ट्रेनों की मंजूरी दी है. इससे पहले गोड्डा से दिल्ली और रांची के लिए ट्रेन चल रही है. अब गोड्डा से पटना और कोलकाता के लिए सीधी ट्रेन खुलने जा रही है.

Indian Railways News: दिसंबर, 2022 तक देवघर, गोड्डा और मधुपुर से छह नयी ट्रेनों का तोहफा मिलेगा. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नयी ट्रेनों की मंजूरी दी है. इससे देवघर से कोडरमा, मधुपुर से दिल्ली वाया पटना, जसीडीह से दिल्ली वाया गिरिडीह-कोडरमा, देवघर से बेंगलुरु, गोड्डा से पटना और गोड्डा से कोलकाता के लिए नयी ट्रेन खुलेगी. इन सभी ट्रेनों का शुभारंभ दिसंबर माह तक अलग-अलग माह में होगा.

गोड्डा से पटना और कोलकाता के लिए पहली बार सीधी ट्रेन

रेल मंत्रालय की ओर से इन छह नयी ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलवे को निर्देश भेजा जा चुका है. ट्रेनों की समय सारिणी के निर्धारण का काम चालू हो गया है. अगले माह तक एक नयी ट्रेन के शुभारंभ की तैयारी है. इधर, गोड्डा रेलवे स्टेशन से एक साल के अंदर ट्रेनों की झड़ी लग गयी है. पहले से गोड्डा से दिल्ली और रांची के लिए ट्रेन चल रही है. अब गोड्डा से पटना और कोलकाता के लिए सीधी ट्रेन खुलने जा रही है. ये दोनों ट्रेन के चालू होने से कामगार, छात्र, किसान और व्यवसायियों को काफी सुविधा हो जाएगी.

देवघर से गिरिडीह-कोडरमा लाइन पर पहली बार एक साथ दो ट्रेन

छह नयी ट्रेनों में देवघर से कोडरमा वाया गिरिडीह और जसीडीह से दिल्ली वाया गिरिडीह-कोडरमा की लाइन में दो नयी ट्रेन पहली बार खुलने जा रही है. देवघर और जसीडीह से कोडरमा की लाइन के लिए पहली ट्रेन खुलने जा रही है. इससे संताल परगना के साथ-साथ गिरिडीह और कोडरमा इलाके के यात्रियों को सुविधा हो जाएगी. देवघर से बेंगलुरु के लिए ट्रेन सेवा शुरू होने से छात्रों और कामगारों को काफी सुविधा हो जाएगी.

Also Read: दो माह में चालू होगा देवघर का त्रिकूट रोपवे, मृतक के आश्रितों को मुआवजा राशि देते बोले पर्यटन मंत्री

गोड्डा और देवघर अब बन रहा बड़ा स्टेशन

इस संबंध में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि रेल मंत्रालय ने इस वर्ष के अंत तक देवघर से कोडरमा, मधुपुर से दिल्ली वाया पटना, जसीडीह से दिल्ली वाया गिरिडीह-कोडरमा, देवघर से बेंगलुरु, गोड्डा से पटना और गोड्डा से कोलकाता की छह नयी ट्रेनों की मंजूरी दी है. गोड्डा और देवघर धीरे-धीरे अब बड़ा स्टेशन बन रहा है. केंद्र सरकार संताल परगना के लोगों को सुविधा देने के प्रति हमेशा चिंतित है.

Posted By: Samir Ranjan.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें