18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : सत्संग आश्रम में लगी देश-विदेश की कलाकृतियों के मुरीद हुए लोग, जानिये क्या है खास

कई राज्यों के हस्तकला के वस्तुओं का स्टॉल उस राज्य की उपस्थिति दर्ज करा रहा है. इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी का बुधवार को समापन होगा. अंतिम दिन बच्चों के द्वारा चित्रांकन प्रतियाेगिता के साथ-साथ आये कलाकारों को आश्रम की ओर से सम्मानित किया जायेगा.

देवघर : सत्संग आश्रम में आयोजन वार्षिक कला प्रदर्शनी लोगों को खूब आकर्षित कर रही है. यहां देश ही नहीं बल्कि विदेश से आये कलाकारों की कलाकृति तथा झारखंड, बंगाल, दिल्ली, छत्तीसगढ़ व उड़ीसा के कलाकारों की हस्तकला प्रदर्शनी लगायी गयी है. इस प्रदर्शनी में 90 कलाकारों द्वारा कुल 280 कलाकृतियां रखी गयी हैं, जिनमें ऑयल पेंटिंग, एक्रॉलिक, जलरंग, कोलाज, काष्ठकला, स्टांग कला, कैनवास, लोह कला, इस्टॉलेशन व अल्पना के कार्य की कलाकृतियां शामिल हैं. फ्रांस से आयी फोटोग्राफर इवा वरमेली व नेपाल से आये सुंदर यादव की पेंटिंग की खासा चर्चा है. इसके अलावा स्थानीय कलाकारों में मार्कंडेय जजवाड़े उर्फ पुटरू जी, पवन रॉय, पिनाकी चक्रवर्ती, सुनील अग्रवाल, नरेंद्र पंजीयारा की प्रदर्शनी भी लोगों को आकर्षित कर रही है. इसके अलावा कई राज्यों के हस्तकला के वस्तुओं का स्टॉल उस राज्य की उपस्थिति दर्ज करा रहा है. इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी का बुधवार को समापन होगा. अंतिम दिन बच्चों के द्वारा चित्रांकन प्रतियाेगिता के साथ-साथ आये कलाकारों को आश्रम की ओर से सम्मानित किया जायेगा.


विदेश से आए सैलानी ने जाहिर की खुशी

फ्रांस से आई फोटोग्राफर इवा वरमेली ने कहा कि वह मुख्य रूप से फोटोग्राफी करती हूं. फ्रांस से मैंने फोटोग्राफी पर मास्टर्स डिग्री भी प्राप्त की है. अभी दूसरे विषय पर आधारित फोटो मॉडल पर भी मास्टर्स डिग्री की पढ़ाई कर रही हूं. अभी तक मैं चार देशों में कला प्रदर्शनी में हिस्से ले चुकी हूं. हम अपने फोटो की कीमत के बारे में बता नहीं सकते और न ही किसी प्रदर्शनी में मुझे फोटो बेचने का अधिकार ही प्राप्त है. ये हमारे कॉलेज से ही तय होगा कि कौन से फोटो की बिक्री करती है. यह काम ऑनलाइन होता है. यहां आने के बाद बहुत अच्छा लगा. भारत में कलाकारों की काफी कद्र है और अतिथियों के सम्मान के बारे में जितना कहें कम है.

Also Read: देवघर : तीन माह तक रद्द रहेगी झांसी कोलकाता-झांसी सुपर फास्ट एक्सप्रेस, जानें क्या है वजह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें