1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. the federation handed over the 25 point demand letter

महासंघ ने 25 सूत्री मांग पत्र सौंपा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

चतरा : झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ चतरा शाखा द्वारा गुरुवार को मांग दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री के नाम डीसी को 25 सूत्री मांग पत्र सौंपा गया. जिला मंत्री खिरोधर प्रसाद मेहता के नेतृत्व में डीसी को ज्ञापन सौंपा गया. श्री मेहता ने बताया कि संघ के रांची कार्यालय के निर्देशानुसार मांग पत्र सौंपा गया है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए 16 अप्रैल को होने वाले प्रदर्शन को स्थगित कर दिया गया था.

इसके बाद नौ जून को राज्य कमेटी की हुई बैठक में 25 जून को सभी जिला मुख्यालय में मांग दिवस कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्णय लिया गया था. इस कार्यक्रम के तहत मांग पत्र सौंपा गया.

मांग पत्र में कोविड-19 में प्रतिनियुक्त सभी कर्मियों को एकरूपता की दृष्टिकोण से 50 लाख रुपये की बीमा की सुविधा, बिहार राज्य कर्मियों की भांति भोजन, जलपान की राशि के साथ-साथ अन्य प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति व बचाव हेतु सुरक्षा कीट देने की मांग शामिल है.

आगे निलंबित कर्मियों के विरुद्ध विभागीय जांच की कार्रवाई वर्षों से लंबित है, जबकि सरकार के निर्देशानुसार 90 दिन के अंदर विभागीय जांच कर कार्यवाही निष्पादन किया जाना है. इस तरह कई कर्मी मानसिक व आर्थिक प्रताड़ना का शिकार हो रहे हैं.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें