1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. ntpc controversy in jharkhand clashes between police and agitators more than two dozen vehicles were torched srn

NTPC के खिलाफ चल रहा आंदोलन हुआ आक्रामक, पुलिस और आंदोलनकारियों में झड़प, दो दर्जन से अधिक वाहन फूंके गये

तेरह माह से चल रहे एनटीपीसी के खिलाफ अचानक से विवाद अचानक से आक्रामक हो गया. जिस वजह से आंदोलनकारियों और पुलिस जमकर झड़प हुई, गुस्से में आकर प्रदर्शनकारियों ने दो दर्जन से अधिक वाहन फूंक डाले

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news: चतरा एनटीपीसी विवाद में आग के हवाले किये गये वाहन
Jharkhand news: चतरा एनटीपीसी विवाद में आग के हवाले किये गये वाहन
प्रभात खबर.

चतरा : तेरह माह से एनटीपीसी के खिलाफ चल रहा आंदोलन सोमवार को आक्रामक हो गया. आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई, एनटीपीसी का बाहरी क्षेत्र दो घंटे के लिए रणक्षेत्र बना रहा. एनटीपीसी के निर्माण कार्य के लिए रासायनिक द्रव्य से भरा टैंकर सोमवार को आया था. इसे आंदोलनकारियों ने अंदर प्लांट में नहीं जाने दिया. फिर पुलिस वाहन को पार कराने की कोशिश में जुट गयी.

इसी क्रम में आंदोलनकारियों और जवानों के बीच जमकर झड़प हो गयी. दोनों ओर से घंटों पथराव हुआ. पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजीं और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इस दौरान सिम्पलेक्स कंपनी के परिसर में खड़े दो दर्जन से अधिक वाहन और दर्जनों महंगी गाड़ियां भी फूंक डाली गयीं. पुलिस ने कहा कि आग आंदोलनकारियों ने लगायी है.

इधर, पुलिस ने भी आंदोलन स्थल में लगे टेंट को कबाड़ दिया. पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने से आधा दर्जन आंदोलनकारी जख्मी हो गये हैं. वहीं, एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गये, जिसमें तीन को ज्यादा चोटें आयी हैं.

करोड़ों का नुकसान :

अगलगी की घटना में एनटीपीसी निर्माण में लगी सिम्पलेक्स कंपनी को करोड़ों का नुकसान हो गया है. सिम्पलेक्स कंपनी की मानें, तो सैकड़ों वाहन और मशीनों को जला दिया गया. कंपनी का ऑफिस व मशीनरी धू-धूकर जल उठी. सिम्पलेक्स कंपनी के साइट इंचार्ज समेत दर्जनों लोगों ने भागकर जान बचायी.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें