1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. commander nanku arrested in chatra 130 cartridges recovered along with ak 47 rifle

चतरा में कमांडर ननकू गिरफ्तार, एके- 47 राइफल समेत 130 कारतूस बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रेसवार्ता करते एसपी ऋषभ झा.
प्रेसवार्ता करते एसपी ऋषभ झा.
फोटो : प्रभात खबर.

चतरा : चतरा पुलिस ने माओवादी परमजीत दस्ता के ननकू गंझू ऊर्फ संजीत को गिरफ्तार किया है. एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया थाना व सीआरपीएफ 190 बटालियन की संयुक्त टीम ने लावालौंग के होसिर से ननकू को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक एके-47 राइफल, 7.62 एमएम का 130 राउंड जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, एक चितकबरा मैगजीन एवं गोली रखने का पाउच बरामद किया है. समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में एसपी ऋषभ झा ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी.

एसपी श्री झा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी जोनल कमांडर परमजीत ऊर्फ ननकू अपने दस्ते के साथ चतरा- लातेहार सीमा पर स्थित लावालौंग थाना क्षेत्र के होसिर, टिकुलिया, सिलदाग, चुकु, सौरु और नावाडीह इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ, सिमरिया वचन देव कुजूर के नेतृत्व में सिमरिया थाना प्रभारी लव कुमार सिंह, सैट 5, सैट 49 तथा लावालौंग में पदस्थापित सीआरपीएफ 190 बटालियन के जवानों को उक्त क्षेत्र में छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था.

अभियान के दौरान ही होसिर गांव के समीप से सब जोनल कमांडर ननकू गंझू को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. इस दौरान जोनल कमांडर परमजीत दस्ते के अन्य सदस्यों के साथ मौके से भागने में सफल रहा. एसपी ने बताया कि परमजीत दस्ते ने ही सिमरिया थाना क्षेत्र के कासियातु व पलामू के पांकी इलाके में जेसीबी समेत आधा दर्जन वाहनों में आगलगी और फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दिया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सब जोनल कमांडर के खिलाफ चतरा, लातेहार और पलामू के विभिन्न थानों में आधा दर्जन नक्सलवाद अापराधिक मामले दर्ज हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें