1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. police naxal encounter in podahat forest of kolhan dinesh gop escaped with the squad smj

Jharkhand: पोड़ाहाट जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, दस्ते के साथ भागा 25 लाख का इनामी दिनेश गोप,सर्च ऑपरेशन तेज

पश्चिमी सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुआ. दोनों ओर से जवाबी फायरिंग हुई. हालांकि, 25 लाख का इनामी नक्सली दिनेश गोप भागने में सफल रहा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
jharkhand news: पश्चिमी सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद कई सामान बरामद.
jharkhand news: पश्चिमी सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद कई सामान बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चाईबासा, पश्चिमी सिंहभूम) : कोल्हान के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर- पोड़ाहाट अनुमंडल क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुआ. अनुमंडल क्षेत्र के गुदड़ी, सोनुवा व गोइलकेरा थाना के सीमावर्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत बनुमूली और दरकोरह टोला के बीच पहाड़ी पर पुलिस की प्रतिबंधित PLFI दस्ते के साथ शुक्रवार को मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ के बाद 25 लाख का इनामी दिनेश गोप अन्य नक्सनियों के साथ भागने में सफल रहा. इस मुठभेड़ के बाद क्षेत्र में पुलिस का सर्च ऑपरेशन तेज हो गया है. वहीं, सूत्रों के अनुसार, पोड़ाहाट जंगल क्षेत्र में दिनेश गोप व अन्य नक्सली चारों ओर से घिर गया है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के 25 लाख के इनामी सुप्रीमो दिनेश गोप अपने दस्ता सदस्य के साथ पश्चिमी सिंहभूम जिला के गुदड़ी थानांतर्गत लेपा, होरो व कुदादा जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र में भ्रमणशील है. इस सूचना पर शुक्रवार को सीआरपीएफ 60 बटालियन, सोनुवा थाना प्रभारी, गोइलकेरा थाना प्रभारी व उनके साथ सैट एवं जिला सशस्त्र बल द्वारा सर्च अभियान चलाया गया.

वहीं, सर्च अभियान के दौरान ही पीएफइआई उग्रवादियों द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दिया गया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस पार्टी ने भी फायरिंग की. पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दौरान पुलिस बल को भारी पड़ता देख प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के दिनेश गोप व उसके दस्ता के सदस्य जंगल और पहाड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. बताया गया कि 15-16 नक्सलियों की टीम ने पुलिस पर फायरिंग किया था.

वहीं, इस मुठभेड़ के बाद पुलिस बल ने क्षेत्र में सर्च अभियान भी चलाया. सर्च अभियान के क्रम में प्रतिबंधित पीएलएफआई उग्रवादियों के काफी मात्रा में पिट्ठू, बैग व अन्य दैनिक उपयोग के सामान बरामद किये गये हैं. देर शाम तक सर्च अभियान जारी था. इधर, सूत्रों के मुताबिक, अब पोड़ाहाट जंगल क्षेत्र में इनामी नक्सली दिनेश गोप समेत अन्य नक्सलियों को पुलिस ने चारों ओर से घेर रखा है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें