1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand news fire in a pile of straw in jhinkpani two children scorched badly in sports death smj

झींकपानी में पुआल की ढेर में लगी आग, खेल- खेल में दो बच्चे बुरी तरह से झुलसे, हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झींकपानी के असुरा गांव में पुआल की ढेर में लगी आग को बुझाते लोग. दो बच्चे की हुई मौत.
झींकपानी के असुरा गांव में पुआल की ढेर में लगी आग को बुझाते लोग. दो बच्चे की हुई मौत.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Chaibasa News, चाईबासा न्यूज (भागीरथी महतो) : पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत झींकपानी थाना अंतर्गत असुरा गांव में पुआल में लगी आग की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गयी. घटना मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे की है. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया. एक बच्चे रामावतार गोप का राजवीर गोप (3 वर्षीय) और दूसरा बच्चा शिवा गोप का 4 वर्षीय बेटा है.

झींकपानी के असुरा गांव में पुआल में लगी आग की चपेट में दो बच्चों की मौत मामले की जानकारी मिलने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया. परिजनों ने बच्चे को आनन- फानन में सदर हॉस्पिटल लाये, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. दोनों बच्चे आग से पूरी तरह से शरीर जल गया था.

लोगों ने बताया कि गांव में मागे पर्व का धूम चल रहा है. लोग पर्व मनाने में मशगूल थे. मृतक बच्चे के पिता रमा अवतार गोप ने बताया कि बच्चे हर दिन पुआल की ढेर में जाकर जाकर खेलते थे. आज भी सुबह वहां जाकर बच्चे खेल रहे थे. बच्चे वहां पुआल का कुंबा बना कर खेल रहा था. उसी दौरान किसी ने माचिस जला दी, जिससे पुआल में आग लग गयी और देखते ही देखते पूरा पुआल धू-धूकर जलने लगा.

पुआल को जलते देखकर लोगों ने बच्चे को निकलने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटे अधिक होने के कारण निकाल नहीं पाये. तुरंत ही लोगों की भीड़ जमा हो गयी और सभी अपने स्तर से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया. इसके बाद बच्चे को बाहर निकालने के दौरान पिता रामा अवतार गोप का हाथ झुलस गया है. इधर, घटना के बाद से परिवार के लोगों का रो- रोकर बुरा हाल है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें