1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. villagers in lalpania take pledge to save forests by tying defense yarn to trees

ललपनिया में ग्रामीणों ने पेड़ों पर रक्षा सूत बांध कर वनों को बचाने का लिया संकल्प

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पेड़ों पर रक्षा सूत बांध कर उसे बचाने का संकल्प लेतीं ग्रामीण महिलाएं.
Jharkhand news : पेड़ों पर रक्षा सूत बांध कर उसे बचाने का संकल्प लेतीं ग्रामीण महिलाएं.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Bokaro news : ललपनिया (नागेश्वर) : बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया वन क्षेत्र के चिलगो वन क्षेत्र परिसर में पेड़ों पर रक्षा सूत बांधने का कार्यक्रम आयोजित हुआ. चतरोचटी बिट के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम में क्षेत्र के महिला-पुरुषों ने पेड़ों पर रक्षा सूत बांध कर उसे उजड़ने से बचाने का संकल्प लिया. इसका आयोजन हजारीबाग पूर्वी वन प्रमंडल क्षेत्र की डीएफओ स्मिता पंकज के दिशानिर्देश में हुआ. इस दौरान हजारीबाग पूर्वी वन प्रमंडल के आरसीसीएफ संजीव कुमार, डीएफओ स्मिता पंकज ने वन समिति सदस्यों के साथ ग्रामीणों को शुभकामनाएं दी है.

इस दौरान महिलाओं ने गीत गाकर लोगों को वनों को बचाने के लिए जागरूक किया. वहीं, ग्रामीणों ने नारा के माध्यम से वनों के बचाने पर जोर दिया. ग्रामीणों ने नारा दिया कि प्रकृति से करो प्यार नहीं तो जीवन हो जायेगा बेकार, वन है तो जीवन है, वन को बचाना है जीवन खुशहाल बनाना है.

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों ने वनों को ना काटेंगे और ना ही काटने देंगे का संकल्प लिया. इस दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने वन क्षेत्र के विकास के कार्यों को जानकारी दी. साथ ही वन को सुरक्षित रखने और बचाने के लिए सहयोग करने की अपील की.

इस मौके पर वन क्षेत्र पदाधिकारी सरयू यादव, वन परिसर पदाधिकारी महावीर गोप, उप वन परिसर पदाधिकारी संजीत कुमार, रजा अहमद, डिलो रविदास, विनोद गंझू, वन समिति के अध्यक्ष केशव महतो, सचिव जगलाल महतो, सदस्य कांति देवी, पुनिया देवी, हेमिया देवी, आशा देवी, अनिता देवी के अलावा बुटन भुइंया, बिशेश्वर महतो, विनोद महतो, प्रेमचंद महतो सहित दर्जनों महिला व पुरुष उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें