1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. two guards kidnapped from the bridge construction site near rajarappa temple criminals were in uniform bokaro news jharkhand

रजरप्पा मंदिर के पास पुल निर्माण साइट से दो गार्ड का अपहरण, वर्दी में थे अपराधी

बोकारो जिला के ग्राम घघरी (बड़की पुन्नू) और रजरप्पा(रामगढ़) के मां छिन्नमस्तिका मंदिर के बीच निर्माणाधीन उच्चस्तरीय पुल में लगे दो कर्मियों मुकेश मुर्मू व टुन्नू भुइयां को शुक्रवार की देर रात साढ़े 11 बजे अज्ञात लोगों द्वारा हथियार के बल पर अगवा कर लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
यहीं से दो गार्ड का हुआ है अपहरण.
यहीं से दो गार्ड का हुआ है अपहरण.
फोटो : प्रभात खबर

महुआटांड़ (बोकारो) : बोकारो जिला के ग्राम घघरी (बड़की पुन्नू) और रजरप्पा(रामगढ़) के मां छिन्नमस्तिका मंदिर के बीच निर्माणाधीन उच्चस्तरीय पुल में लगे दो कर्मियों मुकेश मुर्मू व टुन्नू भुइयां को शुक्रवार की देर रात साढ़े 11 बजे अज्ञात लोगों द्वारा हथियार के बल पर अगवा कर लिया गया है.

मनिका (लातेहार) निवासी टुन्नू भुइयां रोलर ऑपरेटर व घघरी (बोकारो) निवासी मुकेश मुर्मू नाइट गार्ड के तौर पर कार्यरत था. घटना बोकारो की सीमा में अंजाम दिया गया है. घटना की सूचना पर एएसपी बेरमो अंजनी अंजन व एएसपी अभियान उमेश कुमार शनिवार की सुबह घटनास्थल पहुंचे और घटना से संबंधित प्रारंभिक पूछताछ व जांच की.

इधर घटना से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है. घटना के चश्मदीद मजदूर सुशील टोपनो ने बताया कि निर्माणाधीन पुल में ड्यूटी कर रहे चार निजी नाइट गार्ड पुल के ऊपर थे और ठीक नीचे दूसरे स्टाफ अपने कैंप में आराम कर रहे थे. कुछ भोजन भी कर रहे थे. इस दरमियान आठ से दस लोग जो वर्दी पहने हुए थे और हथियार भी था, आ धमके और कहा कि काम बंद करो, जो हमलोग चाह रहे हैं, वह मिलना चाहिए.

इस दौरान कुछ मजदूरों के साथ हाथापायी भी की गयी. फिर उक्त दोनों अगवा किये गये मजदूरों के अलावा एक अन्य को भी साथ ले जाने लगे. लेकिन थोड़ी ही दूर जाकर तीसरे को यह कहकर कि दो को ही ले जाना है, छोड़ दिया. इस संबंध में संवेदक राजू राय ने बताया कि घटना समझ से परे है. किसी भी तरह की कोई धमकी या दूसरी बात पहले नहीं हुई है.

पथ निर्माण विभाग बोकारो से बन रहा पुल

निर्माणाधीन पुल पथ निर्माण विभाग बोकारो से स्वीकृत है और 16 करोड़ 48 लाख लागत का यह पुल 225 मीटर लंबा तथा 15 मीटर चौड़ा है. दोनों ओर पैदल चलने का लेन भी है. कुल दस पिलर हैं जो तैयार हो चुके हैं. 9 स्पेन हैं. पुल में दोनों तरफ पैदल चलने का लेन भी है. पुल के बोकारो की तरफ करीब 100 मीटर व रजरप्पा की तरफ करीब 250 मीटर मुख्य सड़क तक कनेक्ट रोड भी बनना है.

पथ निर्माण विभाग बोकारो से बन रहे इस पुल का निर्माण कुमार एंड राय कंस्ट्रक्शन नामक कंपनी कर रही है. गोमिया की विधायक बबीता देवी ने पिछले वर्ष 2019 में ग्रामीणों और अधिकारियों की उपस्थिति में पूरे तामझाम के साथ पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था. यहां पुल की मांग वर्षों से की जा रही थी. इधर, लॉकडाउन न होता तो पुल बनकर तैयार रहता. 85 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है.

घटना की जांच जारी : एएसपी

घटना के बाबत एएसपी बेरमो अंजनी अंजन ने कहा कि मामले की वेरिफिकेशन की जा रही है. कई लोगों से पूछताछ की जा रही है. नक्सलियों का इसमें हाथ होना अभी तक प्रतीत नहीं हो रहा है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें