1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. teachers day 2021 jharkhand teacher anand mahto furnished the school with his salary money grj

Teachers’ Day 2021 : झारखंड के शिक्षक आनंद महतो ने अपने वेतन के पैसे से स्कूल को किया था सुसज्जित

सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक आनंद महतो का कहना है कि समाज में जब तक हम और आप शिक्षा के प्रति जागरूक ‌नही होंगे, तब तक बेहतर शिक्षा की परिकल्पना नहीं कर सकते. उन्होंने शिक्षक‌ दिवस पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Teachers’ Day 2021 : सेवानिवृत प्रधानाध्यापक आनंद महतो
Teachers’ Day 2021 : सेवानिवृत प्रधानाध्यापक आनंद महतो
फाइल फोटो

Teachers’ Day 2021, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया प्रखंड के छोटकीपूनू ग्राम के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक आनंद महतो ने रिटायर होने से पूर्व अपने वेतन से चार‌ लाख‌‌ रूपये खर्च कर स्कूल को सुसज्जित किया है. लोग आज भी उनके द्वारा किये गये कार्यों की सराहना करते हैं. श्री महतो ने कहा कि जब जिम्मेवारी मिली है तो विद्यालय की समस्याओं को देख उन्हें काफी पीड़ा हुई.

स्कूल में बच्चों के बैठने के लिए बेंच‌ व डेस्क नहीं थे. इन परेशानियों को दूर करने के लिए ग्रामीणों से चंदा जमाकर बच्चों के लिए बेंच‌ व डेस्क लाया गया था, लेकिन राशि घटने पर वेतन के पैसे दिये. श्री महतो ने कहा कि स्कूल में अध्ययन करने वाले छात्र व मेरे पुत्र में कोई फर्क नहीं है. वो सेवानिवृत होने के बाद भी स्कूल जाते हैं और प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के अलावा बच्चों से मिलकर शिक्षा की स्थिति से अवगत‌ होते रहते हैं.

श्री महतो का कहना है कि समाज में जब तक हम और आप शिक्षा के प्रति जागरूक ‌नही होंगे, तब तक बेहतर शिक्षा की परिकल्पना नहीं कर सकते. उन्होंने शिक्षक‌ दिवस पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं. श्री महतो ने स्कूल में 1997 में योगदान दिया था. वे 2018 में सेवानिवृत हुए.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें