27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खेल को खेल भावना से खेले, सीखने की बहुत संभावना : त्रिपाठी

- चिन्मय विद्यालय बोकारो में अंतर सदन फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित

बोकारो. चिन्मय विद्यालय बोकारो में शनिवार को तीन अलग-अलग आयु वर्ग में अंतर सदन फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. विद्यालय के सचिव महेश त्रिपाठी व प्राचार्य सूरज शर्मा ने अग्नि, जल, पृथ्वी व वायु सदन के सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया. श्री त्रिपाठी ने कहा कि खेल को हमेशा खेल भावना से ही खेले. एक टीम जीतती है तो दूसरी हारती है. लेकिन, दोनों टीम के लिए सीखने की बहुत संभावना रहती है. प्राचार्य श्री शर्मा ने कहा : हार और जीत दोनों ही हमे शिक्षा देती है. इसलिये खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलना चाहिये. खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है. इसलिये विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिये.

पृथ्वी, अग्नि व जल सदन को विजेता की ट्रॉफी

ग्रुप ए कक्षा 12वीं के पृथ्वी सदन के छात्रों ने वायु सदन के खिलाड़ियों को 2.0 से हरा कर फाइनल जीता. वहीं ग्रुप बी में नवमी व दसवीं के खिलाड़ियों सजी अग्नि सदन ने पृथ्वी सदन को फाइनल में 1.0 से हराया. ग्रुप सी में कक्षा छठी से आठवीं में फूल टाइम में गोल नहीं होने के कारण पेनाल्टी शूट हुआ. जल सदन ने पेनेल्टी शूट में वायु सदन को 3.2 से परास्त किया. रण विजय ओझा, विशाल कुमार मौर्य, आदर्श आचार्या ने निर्णायक की भूमिका निभायी.

खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

मैच में सभी खिलाड़ियों ने शानदार तालमेल व तकनीक का परिचय देते हुए अपनी-अपनी टीम को जीत दिलायी. अग्नि, जल व पृथ्वी सदन के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और अपने-अपने सदन को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभायी. विभागाध्यक्ष वरीय शिक्षक हरिहर पांडेय, संजीव सिंह, प्रवीण कुमार, नितेश पांडेय, ललिता ऊरांव ने मैच के संचालन में सहयोग करते हुए खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. मौके पर उप प्राचार्य नरमेंद्र कुमार के साथ-साथ छठी से 12वीं तक के सभी शिक्षकों ने अपने-अपने सदन के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें