1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand crime news bermo uparghat from shaking police recovered 3 cartoons full of explosives smj

Jharkhand Crime News : दहलने से बचा बेरमो का ऊपरघाट, पुलिस ने विस्फोटकों से भरे 3 कार्टून को किया बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेरमो के बुटवरिया गांव में सुखलाल मांझी के घर से पुलिस ने विस्फोटकों से भरे कार्टून को किया बरामद.
बेरमो के बुटवरिया गांव में सुखलाल मांझी के घर से पुलिस ने विस्फोटकों से भरे कार्टून को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Bokaro News, बोकारो थर्मल (संजय कुमार मिश्रा) : विस्फोटकों के जरिये ऊपरघाट को दहलाने की योजना को गुरुवार (18 फरवरी, 2021) को बेरमो SDPO सतीश चंद्र झा ने विफल करते हुए नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. SDPO ने पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर भारी मात्रा में पावर जेल, जिलेटिन, डेटोनटर सहित विस्फोटक पदार्थ जब्त किये हैं. बरामद विस्फोटकों के बाद SDPO के निर्देश पर बेरमो के विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस के द्वारा आसपास के क्षेत्रों में भी सर्च अभियान किया जा रहा है.

बेरमो SDPO सतीश चंद्र झा को गुरुवार को गुप्त सूचना मिली थी कि पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र के काछो पंचायत अंतर्गत बुटवरिया गांव में सुखलाल मांझी के घर में भारी मात्रा में पावर जेल, जिलेटिन सहित विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखा गया है. सूचना के आधार पर SDPO ने गोमिया, चतरोचट्टी, बोकारो थर्मल एवं पेंक नारयणपुर थानेदार एवं जवानों की टीम बनाकर थाना क्षेत्र के बुटवरिया स्थित सुखलाल मांझी के घर पर करीब 12:30 बजे छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान सुखलाल मांझी के घर में सर्च करने पर विस्फोटकों से भरा 3 कार्टून बरामद किया. इस कार्टून में पावर जेल, 5 बंडल जिलेटिन एवं डेटोनेटर सहित विस्फोटक सामग्री बरामद की. छापेमारी के दौरान सुखलाल मांझी के घर में उसकी पत्नी और बेटी मौजूद थी, जबकि सुखलाल घर में नहीं था.

छापेमारी के बाद SDPO सतीश चंद्र झा ने पूछे जाने पर बताया कि सुखलाल के घर में विस्फोटक के रखे जाने की सूचना पर पुलिस के द्वारा छापेमारी कर घर में रखा विस्फोटक बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि घर में काफी मात्रा में विस्फोटकों के खाली कार्टून मिलने से यह पता चलता है कि विस्फोटकों का कारोबार काफी लंबे समय से किया जा रहा था. मामले की छानबीन और जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पायेगी. पुलिस बरामद विस्फोटकों के मामले समेत इसके उपयोग को लेकर सभी एंगलों पर जांच करेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें