24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी के नाम पर वोट मांगनेवाली बीजेपी पूंजीपतियों के लिए करती है राजनीति, बोकारो में बोले सीएम चंपाई सोरेन

झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन सोमवार को बोकारो में थे. वे मथुरा महतो के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगनेवाली बीजेपी पूंजीपतियों के लिए राजनीति करती है.

बोकारो, रंजीत कुमार: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. भाजपा केवल प्रधानमंत्री के नाम पर वोट मांग रही है. महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कुछ नहीं बोला जा रहा है. देश की जनता को केवल गुमराह किया जा रहा है. पूंजीपतियों के लिए ही भाजपा राजनीति कर रही है. केंद्र सरकार ने झारखंड के साथ बहुत अन्याय किया है. हर बार सौतेला व्यवहार किया जाता रहा है. लगातार पेट्रोलियम पदार्थ के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है. आम जनता परेशान है, परंतु प्रधानमंत्री को इससे कोई मतलब नहीं है. इन सबसे भाजपा को कोई मतलब नहीं है. वे सोमवार को सेक्टर पांच स्थित पुस्तकालय मैदान में गिरिडीह लोकसभा सीट से झामुमो (इंडी गठबंधन) प्रत्याशी मथुरा महतो के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

झूठ बोलकर 10 साल किया राज
सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि झूठ बोलकर राजनीति की जा रही है. देश की जनता को भाजपा ने ठगने का काम किया है. अच्छे दिन लाने की बात कही जा रही थी. आज तक कभी अच्छा दिन नहीं आया. जनता से वादा किया गया था कि विदेश से काला धन लायेंगे. सभी के खातों में 15-15 लाख रुपया जमा कराया जायेगा. 15 रुपया तक किसी के खाते में नहीं आया. आज तक एक भी युवा को नौकरी नहीं दी गयी. केवल झूठ बोल भाजपा ने केंद्र में दस साल तक राज किया.

Also Read: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने चुनावी सभा में बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा, जोबा माझी को विजयी बनाने की अपील

महंगाई पर भाजपा की चुप्पी को जवाब देने का वक्त
मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि पांच साल के बाद एक बार मौका मिलता है. पांच साल में एक बार हम सोचते हैं. इसका जवाब वोट के माध्यम से देते हैं. हमें जवाब देना होगा. झारखंड का भविष्य उज्जवल होगा, तो हमारा भविष्य उज्ज्वल होगा. भाजपा ने दस साल तक केवल जुमलेबाजी व झूठ की राजनीति केंद्र में रहकर की है. दस साल खत्म हो गया. वर्ष 2014 में लोस के चुनाव के वक्त पेट्रोल 60 रुपये था. आज स्थिति आपके सामने है. महंगाई पर भाजपा की चुप्पी को जवाब देने का वक्त है.

देश को गुमराह कर रहे प्रधानमंत्री
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि भाजपा एक-दूसरे को लड़ा कर राज करना चाहती है. भाजपा ने कभी भी अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए नहीं सोंचा. उनकी राजनीति पूंजीपतियों के लिए है. प्रधानमंत्री ने अच्छे दिनों के लिए वादे किये थे. अच्छे-अच्छे नारे दिये थे. कहा था कि बहुत हुआ नारी पर अत्याचार, अबकी मोदी सरकार, बेरोजगारो को रोजगार देंगे, 15 लाख रुपये सभी के खाते में आयेंगे. हर बात पर मोदी गारंटी होती थी, लेकिन उनकी गारंटी केवल शब्दों में थी. युवाओं को रोजगार नहीं मिला, महंगाई से मुक्ति नहीं मिली. केवल देश को प्रधानमंत्री गुमराह करने लगे है.

वादा करते हैं, तो निभाते भी हैं
प्रत्याशी मथुरा महतो ने कहा कि हम बात नहीं करते. वादा करते हैं, तो पूरा करके दिखाते हैं. अपने काम की बदौलत हमारी पहचान है. झामुमो ने जनता के बीच अपनी लोकप्रियता दिखाई है. आज भी जनता के वादों पर हम खरा उतरते हैं. हम कभी भी जनता को सपना नहीं दिखाते हैं. उस सपने को पूरा करने में जी-जान लगा देते हैं. मंचासीन श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मद्य निषेध मंत्री बेबी देवी, धनबाद लोस (कांग्रेस) प्रत्याशी अनुपमा सिंह, बेरमो विधायक जयमंगल सिंह, पूर्व विधायक योगेंद्र महतो, कांग्रेस नेता जलेश्वर महतो, झामुमो की सविता महतो ने भी सभा को संबोधित किया.

ये भी थे मौजूद
सभा की अध्यक्षता झामुमो जिलाध्यक्ष हीरालाल मांझी ने की. मौके पर अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मंजूर अंसारी, झामुमो बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव, झामुमो बुद्धिजीवी मोरचा जिलाध्यक्ष डॉ सफी नयाज, सचिव फारूक अंसारी, चासनगर अध्यक्ष इमामुद्दीन, बोकारो महानगर अध्यक्ष फिजानुल रब, कुंदन दास, रूपेश नायक, रमेश नायक, तनवीर राजा, शमशाद खान सहित दर्जनों झामुमो, कांग्रेस, राजद, एनएसयूआइ कार्यकर्ता मौजूद थे.

Also Read: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन बोले, पीएम नरेंद्र मोदी की चाईबासा जनसभा फ्लॉप, कोल्हान की जनता को रिझाने में रहे नाकाम

Also Read: जमशेदपुर से JMM प्रत्याशी समीर मोहंती ने किया नामांकन, झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन बोले-I.N.D.I.A गठबंधन की सभी सीटों पर होगी जीत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें