25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने चुनावी सभा में बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा, जोबा माझी को विजयी बनाने की अपील

झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने रविवार को पश्चिमी सिंहभूम में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला. उन्होंने जोबा माझी को विजयी बनाने की अपील की.

मझगांव/ तांतनगर (पश्चिमी सिंहभूम): झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने रविवार को पश्चिमी सिंहभूम में जनसभा को संबोधित किया. मझगांव व मंझारी में चुनावी जनसभा कर उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला. जनसभा में सिंहभूम संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहीं इंडी गठबंधन की साझा प्रत्याशी जोबा माझी को विजयी बनाने का आह्वान किया.

चंपाई सोरेन ने भाजपा पर बोला जमकर हमला
झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 10 वर्षों से प्रधानमंत्री सिर्फ जुमलेबाजी कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने 10 वर्षों से झारखंड की जनता को धोखा दिया है. झारखंड के आदिवासी-मूलवासी राज्य के मालिक हैं. यहां की मानकी-मुंडा व्यवस्था काफी मजबूत है, पर देश के प्रधानमंत्री इसे खत्म करने पर तुले हैं. यह कोल विद्रोह की धरती है.

Also Read: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन बोले, पीएम नरेंद्र मोदी की चाईबासा जनसभा फ्लॉप, कोल्हान की जनता को रिझाने में रहे नाकाम

जल, जंगल, जमीन आदिवासियों की
झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि राज्य में जल, जंगल, जमीन आदिवासियों की है, लेकिन केंद्र सरकार वन अधिकार कानून को खत्म करना चाह रही है. भाजपा को आदिवासी बोलने पर हिचक होती है. इसे भाजपा झारखंड की जगह वनांचल कहती है. पश्चिमी सिंहभूम के नोवामुंडी, जामदा, किरीबुरु की खनिज संपदा को बेचकर अपनी संपत्ति बताती है. खनिज संपदा से राज्य का विकास होना चाहिए, लेकिन केंद्र सरकार अपना विकास कर रही है.

भाजपा ने 5000 प्राथमिक स्कूलों को बंद कराया
सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि भाजपा 15-15 लाख देने का वादा कर और अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता में आयी, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं की. भाजपा राज्य के आदिवासी-मूलवासियों को अशिक्षित रखना चाहती है, इसलिए उसने 5000 प्राथमिक विद्यालय को बंद करवा दिया. इसलिए यहां की जनता ने पिछले विधानसभा चुनाव में कोल्हान से पार्टी का सुपड़ा साफ कर दिया. भाजपा ने षड्यंत्र रचकर हेमंत सोरेन को झूठे केस में फंसाकर जेल भेज दिया. जनसभा को मंत्री बन्ना गुप्ता, महागठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी, मझगांव विधायक नीरज पूर्ति आदि ने भी संबोधित किया.

Also Read: जमशेदपुर से JMM प्रत्याशी समीर मोहंती ने किया नामांकन, झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन बोले-I.N.D.I.A गठबंधन की सभी सीटों पर होगी जीत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें